Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND Vs Pak: 'भारतीय टीम को बधाई', पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ बहुत शानदार जीत दर्ज की है। मैं इस ऐतिहासिक जीत पर भारतीय टीम को बधाई देता हूं। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने पर बधाई दी। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने सात विकेट से पाकिस्तान को मात दी।

क्या कुछ बोले PM मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ बहुत शानदार जीत दर्ज की है। मैं इस ऐतिहासिक जीत पर भारतीय टीम को बधाई देता हूं।

यह भी पढ़ें: 2036 ओलंपिक के सफल आयोजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा भारत: IOC के 141वें सत्र में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत आज अहमदाबाद में एक शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम को बधाई और आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं।

— Narendra Modi (@narendramodi) October 14, 2023

क्या कुछ बोले अमित शाह?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बधाईयां दीं। उन्होंने कहा,

भारतीय ध्वज ऊंचा लहराता हुआ। भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखा। आप सभी ने दिखाया है कि एक समान लक्ष्य के साथ टीमवर्क हमारे देश के लिए कितना गौरव हासिल कर सकता है। विश्व कप 2023 जीतने की दिशा में आपके अथक प्रयास के लिए मेरी शुभकामनाएं।

भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले की बात की जाए तो इस मुकाबले में भारत ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को रौंद दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में रोहित शर्मा का यह फैसला सही साबित हुआ।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma का अहमदाबाद में सुपरहिट शो, IND vs PAK में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, Sachin-Dhoni को छोड़ा पीछे

भारतीय गेंदबाजों की रफ्तार और फिरकी के सामने बाबर आजम की सेना ध्वस्त हो गई। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 192 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर की ताकड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने इस मुकाबले में सात विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ ही विश्व कप मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने लगातार आठवीं जीत दर्ज की।