Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चौतरफा आलोचना के बीच उदयनिधि स्टालिन अपने बयान पर कायम, सनातन धर्म को लेकर की थी विवादित टिप्पणी

देशभर में उदयनिधि स्टालिन की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसी बीच उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी की है। उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में सनातन धर्म पर टिप्पणी की। हालांकि बाद में उन्होंने एक्स पर सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि मैं अपने हर एक शब्द पर दृढ़ता से कायम हूं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (जागरण ग्राफिक्स)

चेन्नई, एजेंसी। देशभर में उदयनिधि स्टालिन की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तो उदयनिधि स्टालिन के बहाने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर हमला बोला है। हालांकि, उदयनिधि स्टालिन अभी भी अपने बयान पर कायम नजर आ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार में युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को सनातन धर्म को लेकर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी कि उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है।

दरअसल, उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना से करते हुए कहा था कि इसे समाप्त किया जाना चाहिए।

इसी बीच उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उदयनिधि स्टालिन ने साफ कर दिया कि उन्होंने सनातन धर्म को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी की है।

— ANI (@ANI) September 3, 2023

उदयनिधि स्टालिन की सफाई

उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में सनातन धर्म पर टिप्पणी की। हालांकि, बाद में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट साझा करते हुए सफाई दी थी। उन्होंने कहा था,

मैंने सनातन धर्म का पालन करने वालों के नरसंहार की अपील नहीं की। सनातन धर्म एक ऐसा सिद्धांत है, जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटता है। सनातन धर्म को जड़ से उखाड़ना मानवता और समानता को कायम रखना है। मैं अपने हर एक शब्द पर दृढ़ता से कायम हूं।