Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं उन्हें राज्यसभा के लिए नॉमिनेट करता', विनेश फोगाट को लेकर हरियाणा के पूर्व सीएम का बयान

Vinesh Phogat हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर उनके पास बहुमत होता तो वे हरियाणा से खाली हुई राज्यसभा सीट पहलवान विनेश फोगट को दे देते। हुड्डा ने कहा कि विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराने के कारणों की जांच होनी चाहिए। आज हरियाणा में राज्यसभा की एक सीट खाली है। अगर मेरे पास बहुमत होता तो मैं उन्हें राज्यसभा भेज देता...।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 08 Aug 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
पहलवान विनेश फोगाट ( फाइल फोटो )

पीटीआई, नई दिल्ली। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि यदि कांग्रेस के पास राज्य विधानसभा में संख्या बल होता तो वह पहलवान विनेश फोगाट को राज्यसभा के लिए मनोनीत करते। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, "जल्द ही राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं... हमारे पास बहुमत नहीं है, अन्यथा मैं उन्हें नामांकित करता। उन्होंने हम सभी को गौरवान्वित किया है।"

उनके पुत्र एवं लोकसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि निचले सदन में उनके निर्वाचित होने के बाद हरियाणा से राज्यसभा की एक सीट रिक्त हो गई है। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को उच्च सदन भेजा जाना चाहिए। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वह हारी नहीं है, वह जीती है। उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है और वह युवाओं के लिए प्रेरणा है।

विनेश फोगाट ने लिया कुश्ती करियर को अलविदा

पहलवान ने गुरुवार को अपने अंतरराष्ट्रीय कुश्ती करियर को अलविदा कहते हुए कहा कि उनमें इसे जारी रखने की ताकत नहीं है। 29 वर्षीय पहलवान ने सोशल मीडिया पर संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए (50 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद ओलंपिक खेलों से अयोग्य घोषित कर दिया गया था) उन्होंने उन सभी से माफी मांगी जिन्होंने उसका समर्थन किया था। 

हरियाणा से राज्यसभा की एक सीट हुई खाली

पर्व सीएम ने कहा कि हरियाणा से राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई है, क्योंकि मैं लोकसभा में आ गया हूं। चुनाव की अधिसूचना आ गई है। हुड्डा साहब ने आज जो कहा... उन्हें राज्यसभा की सीट दी जानी चाहिए। मैं हरियाणा के सभी दलों से इस पर विचार करने का आग्रह करता हूं।

चाचा महावीर फोगट ने कर दिया सवाल 

इस बीच, विनेश फोगट के चाचा महावीर फोगट ने कहा कि कई रिकॉर्ड स्थापित करने के बावजूद पहलवान गीता फोगट को भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मुख्यमंत्री रहते हुए राज्यसभा नहीं भेजा गया। महावीर फोगट ने पूछा, "आज भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अगर उनका बस चलता तो वे विनेश को राज्यसभा भेजते। जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने गीता फोगट को क्यों नहीं भेजा?"

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat ने संन्यास का एलान किया, कहा- 'मां कुश्ती मुझसे जीत गई और मैं हार गई; माफ करना'