Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे IMA अध्यक्ष, बोले- प्रधानमंत्री का हस्तक्षेप करने का ये सही समय

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अशोकन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। शनिवार को उन्होंने कहा कि इस घटना में पीएम मोदी के हस्तक्षेप का समय आ गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त के भाषण में महिलाओं की सुरक्षा का उल्लेख कर ये दर्शाता है कि वह चिंतित हैं लेकिन प्रधानमंत्री को पत्र लिखना बहुत उपयुक्त होगा। आईएमए ऐसा करेगा।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे IMA अध्यक्ष (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के मामले में लोगों में आक्रोश फैला हुआ है। अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अशोकन ने बड़ा फैसला किया है। दरअसल, वह इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखेंगे। शनिवार को उन्होंने कहा कि वह इस घटना में पीएम मोदी के हस्तक्षेप का समय आ गया है। 

PM मोदी को लिखेंगे पत्र

अशोकन ने ANI से कहा, 'हां, हम प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे। उनके हस्तक्षेप के लिए ये सही समय है। निश्चित रूप से, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 15 अगस्त के भाषण में महिलाओं की सुरक्षा का उल्लेख करना एक पहलू है जो दर्शाता है कि वह चिंतित हैं। प्रधानमंत्री को पत्र लिखना बहुत उपयुक्त होगा। आईएमए ऐसा करेगा।'

'अब सरकार को जवाब देना है'

अशोकन ने आगे कहा, 'हमने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की। अब सरकार को जवाब देना है। अब उनके पास जवाब देने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति होगी। क्योंकि हमने जो मांगा है, वह उनके परे नहीं है। हम एक बहुत ही मौलिक अधिकार, जीवन के अधिकार की मांग कर रहे हैं। अशोकन ने कहा कि सभी क्षेत्रों के डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

विरोध प्रदर्शन कई राज्यों में जारी

विरोध प्रदर्शन को लेकर अशोकन ने आगे कहा कि 'देश के हर कोने से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। डॉक्टर इस अन्याय के खिलाफ एकजुट हैं। पूरे देश में चिकित्सा पेशे के लोग एकजुट हैं। सभी क्षेत्रों में, चाहे वह निजी हो, सरकारी हो या कॉर्पोरेट, डॉक्टर विरोध में हैं। हम इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान दे रहे हैं क्योंकि इसमें महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा शामिल है।'

अशोकन ने सरकार से उम्मीद जताई और कहा कि 'यह सुरक्षा का एक बहुत ही बुनियादी सवाल है, खासकर महिलाओं की सुरक्षा का। न केवल हमारे डॉक्टरों की बल्कि पूरे कामकाजी महिला वर्ग की। देश में जनमत और इसने जो गति पैदा की है, वह सुरक्षा के लिए एक आंदोलन बन गया है।'

IMA ने जारी किया देशव्यापी हड़ताल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर आईएमए द्वारा देशव्यापी हड़ताल की घोषणा के बाद, दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने शनिवार को परिसर के अंदर विरोध मार्च निकाला।

आईएमए के महासचिव डॉ. अनिल कुमार जे नायक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार वह कानून लाएगी जिसकी वे मांग कर रहे हैं। बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना पर देशभर में फैले आक्रोश के मद्देनजर भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने देश के सभी आधुनिक चिकित्सा डॉक्टरों द्वारा 24 घंटे के लिए सेवाएं बंद करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder Case LIVE: डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए बनेगी कमेटी, स्वास्थ्य मंत्रालय का एलान

यह भी पढ़ें: Kolkata Case: मरीजों के लिए अगले 24 घंटे अहम, OPD सेवाएं ठप; IMA ने सरकार के सामने रखीं पांच प्रमुख मागें