Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में अगले 2 दिनों तक शीत लहर का कहर जारी, IMD का इन राज्यों के लिए अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) ने सोमवार को बताया कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे - धीरे कम होने की संभावना है। सोमवार से गुरुवार के दौरान लक्षद्वीप में सोमवार को दक्षिण तमिलनाडु में और सोमवार और गुरुवार को केरल में छिटपुट भारी वर्षा होगी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 01 Jan 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में अगले 2 दिनों तक शीत लहर का कहर जारी (Image: Jagran)

आईएएनएस, नई दिल्ली। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों के दौरान ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को बताया कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है।

अगले 3 दिनों के दौरान यहां होगी बारिश

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व अरब सागर पर ताजा पूर्वी लहर और कम दबाव क्षेत्र के प्रभाव में, अगले 3 दिनों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है। सोमवार से गुरुवार के दौरान लक्षद्वीप में, सोमवार को दक्षिण तमिलनाडु में और सोमवार और गुरुवार को केरल में छिटपुट भारी वर्षा होगी।

पंजाब के कुछ हिस्सों में घना कोहरा

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि सोमवार से शुक्रवार के दौरान पंजाब के कुछ हिस्सों में रात और सुबह के दौरान घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने की संभावना है। सोमवार से बुधवार के दौरान हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में और उसके बाद अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है।

आईएमडी ने यह भी अनुमान लगाया है कि मंगलवार से शनिवार के दौरान उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में, मंगलवार-बुधवार को पूर्वी राजस्थान में और मंगलवार और बुधवार को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह/सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

क्या है हिमाचल प्रदेश का हाल?

हिमाचल प्रदेश में शनिवार तक, उत्तर प्रदेश में गुरुवार तक, मध्य प्रदेश में मंगलवार, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड में सुबह/सुबह के समय अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में भी घना कोहरा बना रहेगा। 

यह भी पढ़ें: JN.1 Sub-Variant: 10 राज्यों में फैला कोरोना का JN.1 सब-वेरिएंट, देशभर में अब तक 196 नए मामले सामने आए

यह भी पढ़ें: Year Ender News: साल 2023 में PM मोदी ने की 11 देशों की यात्रा; US और मिस्र का दौरा रहा बेहद खास