Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: सिक्किम समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज?

IMD Weather Forecast Today। मौसम विभाग के मुताबिक आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल असम मेघालय और सिक्किम में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। IMD की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: आज कहां-कहां होगी बारिश?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश होगी। इस दौरान बिजली भी गिर सकती है। इसके अलावा, आंधी चलने की भी संभावना है।

आज कहां-कहां होगी बारिश?

IMD के मुताबिक, आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल (Sub-Himalayan West Bengal), असम (Assam), मेघालय (Meghalaya) और सिक्किम (Sikkim) में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि, इसके बाद इसमें धीरे-धीरे कमी आएगी।

(फाइल फोटो)

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 35 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है।

(फोटो सोर्स- आइएमडी)

यह भी पढ़ें: Delhi Weather Update: सर्दी-गर्मी का मेल बिगाड़ रहा खेल, फिर बढ़ रहा दिल्ली का तापमान; आज कैसा रहेगा मौसम

IMD के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आज से नौ अक्टूबर के दौरान भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना व्यक्त की गई है।

यह भी पढ़ें: Sikkim floods: दो साल पहले मिली थी ल्होनक झील फटने की चेतावनी, अब सिक्किम में मच रहा मौत का तांडव

पूर्वोत्तर राज्यों में होगी भारी बारिश

विभाग के मुताबिक, आज असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड और मणिपुर में भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

IMD के मुताबिक, नौ अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।