Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rainfall Alert: अगले पांच दिनों तक तेलंगाना-गुजरात समेत इन राज्यों में मौसम रहेगा मेहरबान, होगी मूसलाधार बारिश; IMD का अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। IMD ने अपने अपडेट में बताया कि 18 और 19 जुलाई को तटीय आंध्र प्रदेश यनम तेलंगाना दक्षिण ओडिशा गोवा तटीय कर्नाटक दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 18 Jul 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण कुछ जगहों पर बाढ़ की स्थिति हो गई है। वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। IMD के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने तेलंगाना, गुजरात सहित कई राज्यों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने अपने अपडेट में बताया कि मध्य और उससे सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना है, जिसके कारण 18 और 19 जुलाई को तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, दक्षिण ओडिशा, गोवा, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। IMD ने बताया कि 20 जुलाई को विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ जगहों पर भी भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। IMD ने तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया कि इन जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। IMD ने बताया कि कर्नाटक, केरल, जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, असम और आंध्र प्रदेश में बारिश का दौर जारी रह सकती है।

— India Meteorological Department (@Indiametdept) July 18, 2024

दिल्ली-NCR में लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आस पास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के बाद लोगों को जबरदस्त उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम रहेगा मेहरबान

वहीं, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, राज्य में चार दिन तक भारी बारिश हो सकती है। IMD ने अगले पांच दिनों के लिए दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में आंधी चलने, आकाशीय बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः

Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश, लोगों को मिली उमस से राहत

Weather Update Today: दिल्ली-उत्तराखंड सहित इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट