Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

#BoycottMaldives का दिख रहा असर, MakeMyTrip के मंच पर लक्षद्वीप को लेकर ‘सर्च’ में 3,400 प्रतिशत की वृद्धि

मेकमाईट्रिप के मुख्य विपणन और व्यवसाय अधिकारी राज ऋषि सिंह ने कहा हम भारत के समुद्र तट अभियान शुरू कर रहे हैं। इस अभियान के तहत हमारे उपभोक्ता भारत के महान और आश्चर्यजनक समुद्र तटों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कैसे उड़ान भरें किस राज्य में कैसे बुक करने के लिए। हम उपभोक्ताओं को उल्लेखनीय सौदे और छूट भी प्रदान कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
'मेक माई ट्रिप' ने कहा कि पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा से सुंदर द्वीपों में पर्यटन को बढ़ावा मिला है।

एएनआई, नई दिल्ली। भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी 'मेक माई ट्रिप' ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा से सुंदर द्वीपों में पर्यटन को बढ़ावा मिला है। ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी ने बताया है कि केंद्र शासित प्रदेश के लिए ऑन-प्लेटफॉर्म सर्च में 3,400 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई है।

मोदी के दौरे के बाद लक्षद्वीप पसंदीदा पर्यटन स्थल बनकर उभरा है। कई लोगों ने भारतीय द्वीप की तुलना मालदीव और सेशेल्स जैसे विश्वस्तर पर मांग वाले समुद्र तट स्थलों से करना शुरू कर दिया है। मालदीव के मंत्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणियों के बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद शुरू हो गया है।

इस बीच, भारत में मालदीव के उच्चायुक्त को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों को लेकर कड़ी आपत्ति जताई गई।

यह भी पढ़ें: PM Modi के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मालदीव को पड़ रही भारी, अब EaseMyTrip ने सभी फ्लाइट बुकिंग की निलंबित

मालदीव सरकार ने मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए रविवार को तीन उप मंत्रियों को निलंबित कर दिया है। मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों की भारत में आलोचना हुई है और कई मशहूर हस्तियों ने ‘एक्स’ पर लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू पर्यटन स्थलों के बारे में जानने का आग्रह किया है।

मेक माई ट्रिप ने अपने इंस्टाग्राम टाइमलाइन पर लिखा, "भारत में 450 से अधिक समुद्र तटों के साथ, भारत किसी भी समुद्र प्रेमी के लिए स्वर्ग है। हमारा 'भारत के समुद्र तट' अभियान हमारे देश की आश्चर्यजनक समुद्र तटों के प्रति हमारे प्यार का एक प्रतीक है। अपने पसंदीदा समुद्र तट स्थलों पर शानदार छूट पाने के लिए इस स्थान को देखते रहें।"

मेकमाईट्रिप के मुख्य विपणन और व्यवसाय अधिकारी राज ऋषि सिंह ने कहा, "हम 'भारत के समुद्र तट' अभियान शुरू कर रहे हैं। इस अभियान के तहत हमारे उपभोक्ता भारत के महान और आश्चर्यजनक समुद्र तटों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कैसे उड़ान भरें, किस राज्य में, कैसे बुक करने के लिए। हम उपभोक्ताओं को उल्लेखनीय सौदे और छूट भी प्रदान कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: लक्षद्वीप में डिसेलिनेशन कार्यक्रम पर कल से काम शुरू करेगा इजरायल, दूतावास ने तस्वीर जारी कर दी जानकारी