Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यात्रियों के लिए जरूरी सूचना! हैदराबाद व सिकंदराबाद मंडलों में 20 ट्रेनें एक सप्ताह के लिए कैंसिल, देखें लिस्ट

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने ढांचागत रखरखाव कार्यों के कारण हैदराबाद और सिकंदराबाद डिवीजनों में 20 ट्रेनों और 22 एमएमटीएस ट्रेनों को एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिया है। एससीआर ने घोषणा की कि 14 अगस्त से 20 अगस्त तक 20 ट्रेनें रद्द रहेंगी। इस बीच रेलवे अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि नांदेड़-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई) राज्य रानी एक्सप्रेस 13 और 14 अगस्त को रद्द रहेगी।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 13 Aug 2023 12:13 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद व सिकंदराबाद मंडलों में 20 ट्रेनें एक सप्ताह के लिए कैंसिल (फाइल फोटो)

हैदराबाद, एजेंसी। रेलवे कई कारणों से  ट्रेनों को डायवर्ट (Divert Train List), रिशेड्यूल (Reschedule Train List) या कैंसिल (Cancel Train List) करता रहता है। इस बार दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने ढांचागत रखरखाव कार्यों के कारण हैदराबाद और सिकंदराबाद डिवीजनों में 20 ट्रेनों और 22 एमएमटीएस ट्रेनों को एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिया है। एससीआर ने घोषणा की कि 14 अगस्त से 20 अगस्त तक 20 ट्रेनें रद्द रहेंगी।

इनमें काजीपेट-दोर्नाकल, दोर्नाकल-काजीपेट, दोर्नाकल-विजयवाड़ा, विजयवाड़ा-दोर्नाकल, भद्राचलम रोड-विजयवाड़ा, विजयवाड़ा-भद्राचलम रोड, काजीपेट-सिरपुर टाउन, बल्हारशाह-काजीपेट, भद्राचलम रोड-बल्हारशाह, सिरपुर टाउन-भद्राचलम रोड, सिकंदराबाद -वारंगल, वारंगल-हैदराबाद, सिरपुर टाउन-करीमनगर, करीमनगर-सिरपुर टाउन, करीमनगर-निजामाबाद, निज़ामाबाद-करीमनगर, काजीपेट-बल्हारशाह, बल्हारशाह-काजीपेट, काचीगुडा-निजामाबाद और निज़ामाबाद-काचीगुडा।

22 एमएमटीएस ट्रेनें भी की गई रद्द 

दौंड-निजामाबाद मुदखेड-निज़ामाबाद के बीच और निज़ामाबाद-पंढरपुर निज़ामाबाद व मुदखेड के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। हैदराबाद और लिंगमपल्ली, फलकनुमा और लिंगमपल्ली व उमदानगर और लिंगमपल्ली के बीच 22 एमएमटीएस ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं।

इस बीच, रेलवे अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि नांदेड़-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई) राज्य रानी एक्सप्रेस 13 और 14 अगस्त को रद्द रहेगी।

इसी तरह, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई)-नांदेड़ को 14 और 15 अगस्त को रद्द कर दिया गया है।