Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने देश के खिलाड़ियों को सराहा, पेरिस ओलंपिक के लिए एथलीटों को किया प्रोत्साहित

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 108वें एपिसोड पर देश को संबोधित किया। पीएम मोदी आज एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों की भी बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 2023 में खेलों में भारत की उपलब्धि को याद किया और एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों हांग्जो में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों की प्रशंसा की।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 31 Dec 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
पीएम नरेंद्र मोदी मन की बात के 108वें एपिसोड पर देशवासियों को किया संबोधित(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 108वें एपिसोड पर देश को संबोधित किया। पीएम मोदी आज एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों की भी बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 2023 में खेलों में भारत की उपलब्धि को याद किया और एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों हांग्जो में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों की प्रशंसा की।

भारतीय एथलीटों ने मौजूदा एशियाई पैरा खेलों में 111 पदक जीते। देश का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में इंडोनेशिया में हुए आयोजन में 72 पदक था। विशेष रूप से, भारत ने चीन के हांगझू में अपने एशियाई खेलों के अभियान को 107 पदकों - 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य - के रिकॉर्ड के साथ समाप्त किया।

पीएम मोदी ने भारत के खिलाड़ियों की प्रशंसा की

हांग्जो खेलों में अपने उत्साहपूर्ण और ऐतिहासिक प्रदर्शन के माध्यम से, अधिक खेल उपलब्धियों के लिए रास्ता तैयार किया है। पीएम मोदी ने एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों में उनके 'उत्कृष्ट' प्रयासों के लिए भारत के खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने 'मन की बात' संबोधन के दौरान कहा, "इस साल हमारे खिलाड़ियों ने खेलों में भी अद्भुत प्रदर्शन किया। हमारे खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों में 107 पदक और एशियाई पैरा खेलों में 111 पदक जीते। कई अन्य खेलों में खिलाड़ियों की उपलब्धियों ने देश का गौरव बढ़ाया।"

यह भी पढ़ें- Year Ender 2023: राजनीति से लेकर मनोरंजन तक इन दिग्गजों का छूटा साथ, अब हमारे बीच नहीं रहीं ये हस्तियां