Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: फलस्तीन के समर्थन में जुटे अरब देशों के राजदूत, बैठक में एक स्वतंत्र फलस्तीन राष्ट्र बनाने की हुई मांग

Israel-Hamas War फलस्तीन दूतावास के अराफात-इंदिरा संस्कृति केंद्र में भारत में फलस्तीन के राजदूत अदनान अबु अल-हाइजा और दिल्ली में अरब लीग के राजदूत युसूफ मोहम्मद जमील की अगुआई में हुई इस बैठक में एक स्वतंत्र फलस्तीन राष्ट्र बनाने की मांग की गई। फलस्तीन के राजदूत अल-हाइजा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत मौजूदा विवाद का समाधान निकालने में मदद करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 28 Nov 2023 10:23 PM (IST)
Hero Image
भारत में दिखी इजरायल-फलस्तीन विवाद को लेकर सरगर्मी (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मंगलवार को राजधानी नई दिल्ली के कूटनीतिक गलियारे में इजरायल-फलस्तीन विवाद को लेकर काफी सरगर्मी रही। एक तरफ इजरायल के राजदूत ने मीडिया से बात कर अपने देश की भावी रणनीति के बारे में विस्तार से बताया और हमास को आतंकी संगठन घोषित करवाने पर पक्ष रखा तो दूसरी तरफ यहां अरब देशों के राजदूत एक मंच पर एकत्रित हुए और फलस्तीन के समर्थन में आवाज बुलंद की।

फलस्तीन दूतावास के अराफात-इंदिरा संस्कृति केंद्र में भारत में फलस्तीन के राजदूत अदनान अबु अल-हाइजा और दिल्ली में अरब लीग के राजदूत युसूफ मोहम्मद जमील की अगुआई में हुई इस बैठक में एक स्वतंत्र फलस्तीन राष्ट्र बनाने की मांग की गई। फलस्तीन के राजदूत अल-हाइजा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत मौजूदा विवाद का समाधान निकालने में मदद करेगा।

फलस्तीन के नागरिकों का भारत के साथ काफी सौहार्दपूर्ण रिश्ता

अरब क्षेत्र के सारे देशों समेत फलस्तीन के नागरिकों का हमेशा से भारत के साथ काफी सौहार्दपूर्ण रिश्ता रहा है। हम भारत सरकार से अपील करते हैं कि वह एक शांतिपूर्ण समाधान निकालने में मदद करे ताकि फलस्तीन के नागरिक शांतिपूर्वक रह सकें। बैठक में मोरक्को, सउदी अरब, लेबनान, जोर्डन, यमन, ओमान, सीरिया, कतर, कुवैत जैसे अरब लीग के सभी देशों के प्रतिनिधि या राजदूत शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- दक्षिणी गाजा में किसी भी जमीनी अभियान से नागरिक विस्थापन को करना चाहिए सीमित, अमेरिका ने इजरायल को दिया सुझाव