Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Income Tax Raid: लॉटरी घोटाले में कई राज्यों में आयकर विभाग की छापेमारी, काफी सारे संदिग्ध दस्तावेज बरामद

लॉटरी घोटाला मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को पूर्वोत्तर समेत देशभर में 25 स्थानों पर छापेमारी की। बंगाल सिक्किम अरुणाचल प्रदेश दिल्ली और तमिलनाडु में छापेमारी की गई है। इसी कड़ी में सिलीगुड़ी में लाटरी किंग के नाम से मशहूर उत्तम साहा के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसमें काफी सारे संदिग्ध दस्तावेज और नगद राशि बरामद हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 13 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
लॉटरी घोटाला मामले में आयकर विभाग ने पूर्वोत्तर समेत देशभर में 25 स्थानों पर छापेमारी की

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। लॉटरी घोटाला मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को पूर्वोत्तर समेत देशभर में 25 स्थानों पर छापेमारी की। बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली और तमिलनाडु में छापेमारी की गई है। इसी कड़ी में सिलीगुड़ी में लाटरी किंग के नाम से मशहूर उत्तम साहा के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

यहां की गई छापेमारी

शहर के एसएफ रोड स्थित आनंद मंगल स्क्वायर की तीसरी मंजिल पर और विधान मार्केट स्थित उत्तम साहा के मां तारा लाटरी एजेंसी के कार्यालय और डाबग्राम स्थित उसके दोनों घर पर गुरुवार सुबह पांच बजे आयकर की टीम ने धावा बोला। इस छापेमारी के लिए आयकर विभाग की सिलीगुड़ी इन्वेस्टिगेशन यूनिट की चार टीम सीआरपीएफ जवानों को लेकर पहुंची थीं।

काफी सारे संदिग्ध दस्तावेज और नगद राशि बरामद

गुरुवार की देर शाम तक आयकर की छापेमारी जारी थी। इसमें काफी सारे संदिग्ध दस्तावेज और नगद राशि बरामद होने की जानकारी आयकर विभाग से प्राप्त हुई है। बताते चलें कि बीते मई महीने में 900 करोड़ रुपये से अधिक की लाटरी घोटाले का मामला पड़ोसी राज्य सिक्किम में सामने आया था। इस मामले में ईडी ने देशभर में लाटरी कारोबार के ¨कग माने जाने वाले तमिलनाडु के कोयंबटूर निवासी कारोबारी सेंटियागो मार्टिन की 400 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी।

यह भी पढ़ें- केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में किया वित्त विधेयक के मामले को प्राथमिकता की मांग का विरोध, पढ़ें क्या दी दलीलें