Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लक्स इंडस्ट्रीज पर आयकर विभाग की छापेमारी, कोलकाता सहित कई शहरों में तलाशी अभियान जारी

200 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी के आरोप में आयकर विभाग लक्स इंडस्ट्रीज पर छापेमारी कर रहा है। कोलकाता सहित कई शहरों में कंपनी से जुड़े परिसरों की तलाशी चल रही है। छापे में शीर्ष अधिकारियों के कार्यालय और आवास भी शामिल हैं। इसकी जानकारी सूत्रों द्वारा मिली है। खबर को अपडेट किया जा रहा है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 22 Sep 2023 02:25 PM (IST)
Hero Image
लक्स इंडस्ट्रीज पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली, एजेंसी। 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी के आरोप में आयकर विभाग लक्स इंडस्ट्रीज पर छापेमारी कर रहा है। कोलकाता सहित कई शहरों में कंपनी से जुड़े परिसरों की तलाशी चल रही है। छापे में शीर्ष अधिकारियों के कार्यालय और आवास भी शामिल हैं। इसकी जानकारी सूत्रों द्वारा मिली है। 

— ANI (@ANI) September 22, 2023

वहीं, आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान लक्स इंडस्ट्रीज का भी बयान सामने आया है। लक्स इंडस्ट्रीज का कहना है कि हम बताना चाहेंगे कि हमारे परिसरों पर सर्वेक्षण किया जा रहा है और कंपनी अधिकारियों को अपना पूरा सहयोग दे रही है। हम आगे यह सूचित करना चाहेंगे कि चूंकि सर्वेक्षण अभी पूरा नहीं हुआ है इसलिए हम इसके प्रभाव का आकलन करने में असमर्थ हैं। एक बार सर्वेक्षण समाप्त हो जाने पर, यदि उपरोक्त सर्वेक्षण के परिणामस्वरूप कोई महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, तो कंपनी स्टॉक एक्सचेंजों को अपडेट करेगी।

— ANI (@ANI) September 22, 2023

सूत्रों के मुताबिक ये छापेमारी लक्स इंडस्ट्रीज द्वारा 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी के आरोप के आधार पर शुरू की गई है। वहीं, इस जांच का उद्देश्य कंपनी के वित्तीय मामलों से संबंधित किसी भी अनियमितता को सामने लाना है।

इन घटनाक्रमों के परिणामस्वरूप, लक्स इंडस्ट्रीज के शेयर में 2.60 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। इस विकास ने निवेशकों और व्यापारिक समुदाय के बीच रुचि पैदा कर दी है।

लक्स इंडस्ट्रीज, जिसका पंजीकृत कार्यालय कोलकाता, पश्चिम बंगाल में है, एक अच्छी तरह से स्थापित कंपनी है जो कपड़ा और परिधान उद्योग में अपनी उपस्थिति के लिए जानी जाती है।

चल रही छापेमारी और उसके बाद की जांच के नतीजे पर बारीकी से नजर रखी जाएगी और स्थिति सामने आने पर आगे के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

यह भी पढ़ें- शादी के बाद बिना इजाजत संबंध बनाना अपराध है या नहीं, अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम के सोर्स कोड के स्वतंत्र ऑडिट की मांग वाली जनहित याचिका की खारिज