Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी की अपील पर नौ करोड़ से अधिक लोगों ने सेल्फी की अपलोड, हर घंटे बन रहे नये रिकॉर्ड

Har Ghar Tiranga प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने का आग्रह किया था। पीएम मोदी ने लोगों से कहा था कि वह तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड करें। पीएम मोदी की अपील ने लोग अब घर घंटे एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं।

By Devshanker ChovdharyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 15 Aug 2023 08:47 PM (IST)
Hero Image
हर घर तिरंगा अभियान में नौ करोड़ से अधिक लोगों ने सेल्फी अपलोड की। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों से 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने का आग्रह किया था। पीएम मोदी ने लोगों से कहा था कि वह तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड करें।

नौ करोड़ से अधिक सेल्फी अपलोड

पीएम मोदी की अपील ने लोग अब घर घंटे एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। तीन दिवसीय हर घर तिरंगा अभियान के तहत अभी तक (शाम आठ बजे) नौ करोड़ 78 लाख 10 हजार 111 लोगों ने सेल्फी अपलोड की थीं। वहीं, इस वेबसाइट पर लगातार सेल्फी अपलोड किये जा रहे हैं।

तीन दिवसीय हर घर तिरंगा अभियान

बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान 13 अगस्त से शुरू हुआ था। इस अभियान में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक harghartiranga.com के जरिए भाग लिया जा सकता है। इसमें अभी भी लोग सेल्फी अपलोड कर रहे हैं।

आप भी कर अपलोड कर सकते हैं सेल्फी

हर घर तिरंगा अभियान के तहत आप भी अपनी सेल्फी तिरंगा के साथ अपलोड कर सकते हैं। तिरंगे वाली सेल्फी को harghartiranga.com पर अपलोड करना होगा। इसके बाद आप भी इस मुहिम का हिस्सा बन जाएंगे।

कैसे अपलोड करें सेल्फी?

सेल्फी अपलोड करने के लिए harghartiranga.com पर जाना होगा। यहां यूजर को अपना नाम और फोटो वेबसाइट पर इस्तेमाल करने के लिए सहमति देनी होगी। इसके बाद आप भी इस पर सेल्फी अपलोड कर इसमें जुड़ सकते हैं।