Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2023: जब PM मोदी से सेल्फी लेने के लिए उमड़ी आम लोगों की भीड़, लाल किले में दिखा अद्भुत नजारा

Independence Day 2023 15 अगस्त को लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने आम लोगों से मुलाकात की। भाषण समाप्त करने के बाद वो लाल किले की प्राचीर से नीचे उतरे और सीधे आम जनता से मुखातिब होने पहुंच गए। बिना सुरक्षा की परवाह किए उन्होंने लोगों से मुलाकात की। कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 15 Aug 2023 10:40 AM (IST)
Hero Image
लाल किले की प्राचीर से भाषण देने के बाद पीएम मोदी ने आम लोगों से मुलाकात की। (फोटो सोर्स: एएनआई)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आज भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) मना रहा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पीएम मोदी 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले से राष्ट्र को संबोधित किया। तकरीबन  90 मिनट के भाषण में उन्होंने मणिपुर हिंसा सहित कई मुद्दों का जिक्र किया।

गौरतलब है कि पीएम ने ये भी कहा कि वो अगली बार 15 अगस्त के अवसर पर लाल किले से एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का भाषण सुनने और स्वाधीनता समारोह में शामिल होने के लिए बड़ी खास-ओ-आम व्यक्ति लाल किला पहुंची थे।

आम जनता से जब मिलने पहुंचे पीएम मोदी

भाषण समाप्त करने के बाद वो लाल किले की प्राचीर से नीचे उतरे और सीधे आम जनता से मुखातिब होने पहुंच गए। बिना सुरक्षा की परवाह किए उन्होंने लोगों से मुलाकात की। जब पीएम मोदी जनता के बीच थे, तो वो नजारा अपने-आप में कई किस्सों को बयां कर रहा था। कोई व्यक्ति उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था, तो कोई व्यक्ति उन्हें कुछ भेंट करना चाहता था। उन्होंने गर्मजोशी से कई लोगों से हाथ मिलाया।

जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 18 हजार से ज्यादा लोग पीएम मोदी का भाषण सुनने लाल किले पहुंचे थे।