Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haiti Violence: हैती से भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन इंद्रावती शुरू, अब तक इतने लोगों को निकाला गया बाहर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत ने हैती से अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन इंद्रावती शुरू किया है।भारत सरकार विदेश में अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। यह कदम भारत के उस बयान के कुछ दिनों बाद उठाया गया है जिसमें कहा गया था कि वह हैती में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर अपने 90 नागरिकों को निकालने पर विचार कर रहा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 22 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
भारत ने हैती से अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन इंद्रावती शुरू किया है। फोटोः @DrSJaishankar

पीटीआई, नई दिल्ली। Operation Indravati: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि भारत ने हैती से अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन इंद्रावती शुरू किया है। कहा कि भारत सरकार विदेश में अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। यह कदम भारत के उस बयान के कुछ दिनों बाद उठाया गया है जिसमें कहा गया था कि वह हैती में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर अपने 90 नागरिकों को निकालने पर विचार कर रहा है।

12 भारतीयों को निकाला गया

जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया, भारत ने हैती से अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन इंद्रावती शुरू किया है। आज 12 भारतीयों को निकाला गया। मदद करने के लिए डोमिनिकन गणराज्य की सरकार को धन्यवाद। जयशंकर ने अपने पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी साझा की।

हैती में नहीं है भारत का दूतावास

हैती में भारत का दूतावास नहीं है और देश की स्थिति पर डोमिनिकन गणराज्य की राजधानी सैंटो डोमिंगो स्थित भारतीय मिशन के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है।हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने के उद्देश्य से विभिन्न गिरोहों ने देश के प्रमुख प्रतिष्ठानों पर समन्वित हमले शुरू किए हैं।