Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Canada Row: पंजाब सासंद विक्रमजीत साहनी बोले; कनाडा में भारतीय प्रवासियों को दिया जाए वीजा

India Canada Row पंजाब से राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत साहनी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से कनाडा में भारतीय मूल के लोगों के लिए वीजा सेवा दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया है। राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत साहनी ने कहा कि कनाडा में कई प्रवासियों के पास ओवरसीज सिटीजन आफ इंडिया (ओसीआइ) कार्ड नहीं है। वीजा नहीं मिलने से कनाडाई भारतीय प्रवासियों को दिक्कत हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 07:24 AM (IST)
Hero Image
India Canada Row: पंजाब सासंद विक्रमजीत साहनी बोले; कनाडा में भारतीय प्रवासियों को दिया जाए वीजा

पीटीआई, नई दिल्ली। पंजाब से राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत साहनी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से कनाडा में भारतीय मूल के लोगों के लिए वीजा सेवा दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया है।

कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो द्वारा खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की भूमिका होने का आरोप लगाने के बाद से राजनयिक विवाद खड़ा हो गया था। भारत ने आरोप को खारिज करते हुए सितंबर में अगले आदेश तक कनाडा में वीजा सेवा पर रोक लगा दी थी।

राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत साहनी ने कहा कि कनाडा में कई प्रवासियों के पास ओवरसीज सिटीजन आफ इंडिया (ओसीआइ) कार्ड नहीं है।

उन्हें पारिवारिक परेशानियों के बावजूद भारत का वीजा प्राप्त करने में असमर्थता के संबंध में कनाडा में रह रहे भारतीय प्रवासियों विशेष रूप से पंजाबियों के अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं। पंजाब के हर दूसरे घर का कोई न कोई सदस्य कनाडा में है। वीजा नहीं मिलने से कनाडाई भारतीय प्रवासियों को दिक्कत हो रही है।

यह भी पढ़ें- Same-Sex Marriage: समलैंगिक शादी की मान्यता पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज, 10 दिनों तक चली थी मैराथन सुनवाई