Move to Jagran APP

'मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि...' पन्नू की हत्या की साजिश मामले में US ने भारत से की ये मांग

Gurpatwant Singh Pannun खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित नाकाम साजिश पर अमेरिकी सरकार भारतीय जांच एजेंसी से लगातार अपडेट मांग रही है। अमेरिका के उप विदेश मंत्री कर्ट कैम्पबेल ने कहा कि भारत हमारी चिंताओं को लेकर संवेदनशील है। बता दें कि निखिल गुप्ता पर एक दूसरे भारतीय के साथ मिलकर गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 27 Jun 2024 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 02:17 AM (IST)
खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित नाकाम साजिश पर अमेरिका का कड़ा रुख।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। अमेरिका में सिख अलगाववादी और खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित नाकाम साजिश पर अमेरिकी सरकार ने प्रतिक्रिया दी।

अमेरिका के उप विदेश मंत्री कर्ट कैम्पबेल ने कहा, "मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि अमेरिका ने भारत सरकार के समक्ष उच्च स्तर पर इस मुद्दे को सीधे उठाया है। अमेरिका इस मामले पर जवाबदेही चाहता है। वहीं, कर्ट कैम्पबेल ने ये भी कहा कि भारत हमारी चिंताओं को लेकर संवेदनशील है।"

अमेरिका ने भारत से मांगा अपडेट

विदेश मंत्री कर्ट कैम्पबेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमेरिका ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के मामले में भारत से अपडेट मांगा है। वहीं, हम लगातार इस मामले में भारतीय जांच समिति से अपडेट चाहते हैं।

बता दें कि निखिल गुप्ता पर एक दूसरे भारतीय के साथ मिलकर गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। पिछले साल जून महीने में निखिल गुप्ता को चेक गणराज्य में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे अमेरिका के हवाले कर दिया गया था।

आखिर क्या है पूरा मामला?

बता दें कि पिछले साल अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट ने हाल ही में पिछले साल भारत पर पन्नू को मारने की कथित साजिश के संबंध में रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के एक अधिकारी का नाम सार्वजनिक रूप से लिया था।

रिपोर्ट की आलोचना करते हुए, भारत ने दावों को दृढ़ता से खारिज कर दिया और कहा कि रिपोर्ट में एक गंभीर मामले पर 'अनुचित और अप्रमाणित' आरोप लगाए गए हैं और मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें: 'भारत की जांच के नतीजों का हम इंतजार करेंगे...', पन्नू की हत्या की साजिश मामले में क्या बोला अमेरिका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.