Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना रहेगा भारत, मूडीज रेटिंग्स ने जारी की रिपोर्ट

भारत 2024 में भी एशिया-प्रशांत क्षेत्र की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना रहेगा। मूडीज रेटिंग्स द्वारा गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक इंडोनेशिया फिलीपींस और भारत 2024 की पहली छमाही में विकास के मामले में सबसे आगे रहेंगे और बढ़ते निर्यात स्थानीय मांग और बुनियादी ढांचे पर सरकारी खर्च के दम पर कोरोना पूर्व से बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 14 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना रहेगा भारत

 पीटीआई, नई दिल्ली। भारत 2024 में भी एशिया-प्रशांत क्षेत्र की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना रहेगा। मूडीज रेटिंग्स द्वारा गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक इंडोनेशिया, फिलीपींस और भारत 2024 की पहली छमाही में विकास के मामले में सबसे आगे रहेंगे और बढ़ते निर्यात, स्थानीय मांग और बुनियादी ढांचे पर सरकारी खर्च के दम पर कोरोना पूर्व से बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।

रिपोर्ट में सरकार से नीतियों में निरंतरता और बुनियादी ढांचे के विकास और निजी क्षेत्र के निवेश को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद की गई है। पिछले महीने, रेटिंग एजेंसी ने अनुमान लगाया था कि भारत की चालू वर्ष में विकास दर 6.8 प्रतिशत रहेगी और 2025 में यह 6.5 प्रतिशत होगी।