Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीन की सीमा के पास भारतीय वायु सेना कर सकती है अपना पहला एयर शो, एयर मार्शल एसपी धारकर ने दी जानकारी

भारतीय वायुसेना अरुणाचल प्रदेश में एयर शो (Air Show Arunachal) आयोजित कर सकती है। एयर मार्शल धारकर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अरुणाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी इलाके में एयर शो आयोजित करना चुनौतीपूर्ण है लेकिन बल के लिए वहां एयर शो करना अभी भी एक दिलचस्प विचार है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 15 Oct 2023 06:03 PM (IST)
Hero Image
चीन की सीमा के पास भारतीय वायु सेना कर सकती है अपना पहला एयर शो (Image: Jagran)

पीटीआई, गुवाहाटी। भारतीय वायु सेना (IAF) अरुणाचल प्रदेश में एक एयर शो आयोजित कर सकती है। बता दें कि ये चीन की सीमा से लगे रणनीतिक रूप से बल की वायु शक्ति का पहला प्रदर्शन होगा।

एयर मार्शल एसपी धारकर ने रविवार को इसकी जानकारी दी। पूर्वी वायु कमान के एओसी-इन-सी ने संवाददाताओं से कहा कि अरुणाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी इलाके में एयर शो आयोजित करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन बल के लिए वहां एयर शो करना अभी भी एक 'दिलचस्प' विचार है।

अरुणाचल प्रदेश में एयर शो

जब धारकर से पूछा गया कि क्या भारतीय वायुसेना आम लोगों के सामने अपनी ताकत दिखाने के लिए कभी अरुणाचल प्रदेश में एयर शो आयोजित करेगी।? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि 'यह एक दिलचस्प प्रस्ताव है, मुझे यकीन है कि हम इस पर गौर करेंगे। धारकर ने कहा कि हो सकता है कि आप अगले एयर शो को कवर करें जो हम निकट भविष्य में अरुणाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर आयोजित करेंगे।'

बता दें कि भारतीय वायु सेना ने रविवार को बोरझार स्टेशन पर एक हवाई प्रदर्शन का आयोजन किया, जिसमें विभिन्न हेलिकॉप्टर और सुखोई-30 और राफेल जैसे लड़ाकू विमान शामिल थे।

यह भी पढ़े: गीतकार PM मोदी का रिलीज हुआ नया गरबा सॉन्ग 'माडी', सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा यह गाना

यह भी पढ़े:  Tamil Nadu Accident: तमिलनाडु में कार और ट्रक की भिड़ंत, दो बच्चों समेत सात की मौत