Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Chess Player: स्पेन में भारतीय शतरंज खिलाड़ियों के पासपोर्ट और लैपटॉप चोरी, ट्रांसलेटर की गलती से बढ़ी मुश्किलें

ग्रैंडमास्टर संकल्प गुप्ता सहित भारत के कुछ शीर्ष शतरंज खिलाड़ियों को हाल ही में स्पेन के सिटजेस में सनवे इंटरनेशनल शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेने के दौरान आयोजकों द्वारा मुहैया कराए गए अपार्टमेंट में तोड़फोड़ और पासपोर्ट सहित कुछ कीमती चीजों के चोरी होने से मुश्किलों का सामना करना पड़ा। खिलाड़ियों के साथ इन वारदातों की शुरुआत 19 दिसंबर को अपोलो अपार्टमेंट में तोड़फोड़ के साथ शुरू हुई।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Tue, 26 Dec 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
स्पेन में भारतीय शतरंज खिलाड़ियों के कई सामान चोरी हो गई। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। ग्रैंडमास्टर संकल्प गुप्ता सहित भारत के कुछ शीर्ष शतरंज खिलाड़ियों को हाल ही में स्पेन के सिटजेस में सनवे इंटरनेशनल शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेने के दौरान आयोजकों द्वारा मुहैया कराए गए अपार्टमेंट में तोड़फोड़ और पासपोर्ट सहित कुछ कीमती चीजों के चोरी होने से मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

पासपोर्ट और लैपटॉप चोरी

खिलाड़ियों के साथ इन वारदातों की शुरुआत 19 दिसंबर को अपोलो अपार्टमेंट में तोड़फोड़ के साथ शुरू हुई। इस अपार्टमेंट में संकल्प अंतरराष्ट्रीय मास्टर दुष्यंत शर्मा के साथ आवास साझा कर रहे थे। दोनों खिलाड़ी जब अपने कमरे से बाहर थे तब चोरों ने दुष्यंत के पासपोर्ट, लैपटॉप और पैसे के अलावा संकल्प का लैपटाप और एयर-पाड को लूट लिया। हालांकि, संकल्प का पासपोर्ट सुरक्षित था।

यह भी पढ़ेंः गुकेश बने भारत के टॉप शतरंज खिलाड़ी, आनंद छूटे पीछे, इस स्थान पर काबिज प्रगनानंद

ट्रांसलेटर की गलती से बढ़ी मुश्किलें

खिलाड़ियों की परेशानी तब और बढ़ गई जब उनके स्थानीय अनुवादक ने चोरी की गलत व्याख्या करते हुए रिपोर्ट में यह दर्ज करवा दिया कि खिलाड़ियों ने दरवाजे और खिड़कियां खुली छोड़ दीं। इससे यह संकेत मिलता है कि चोरी उनकी लापरवाही के कारण हुई थी।

यह भी पढ़ेंः वीजा मुद्दों के कारण प्रतियोगिता से चूके 5 भारतीय शतरंज खिलाड़ी, विश्व जूनियर चैंपियनशिप का नहीं होगा हिस्सा