Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Goa: गोवा तट पर फंसी 26 लोगों से भरी नाव, भारतीय तटरक्षक बल ने समय रहते बचाई जान

भारतीय तटरक्षक बल ने एक पर्यटक नौका नाव से 24 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों को बचाया है जो गोवा में मोर्मुगाओ बंदरगाह के पास खराब मौसम में फंस गए थे और ईंधन खत्म हो गया था। अधिकारी ने कहा कि नाव नेरुल पैराडाइज खराब मौसम में तीन मीटर से अधिक ऊंची लहरों में फंस गई थी और नाव का ईंधन भी खत्म हो गया था।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 20 May 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
गोवा तट पर फंसी 26 लोगों से भरी नाव

पीटीआई, पणजी। भारतीय तटरक्षक बल ने एक पर्यटक नौका नाव से 24 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों को बचाया है, जो गोवा में मोर्मुगाओ बंदरगाह के पास खराब मौसम में फंस गए थे और ईंधन खत्म हो गया था। इस घटना की जानकारी एक अधिकारी ने सोमवार को दी।

तटरक्षक बल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, नाव 'नेरुल पैराडाइज' खराब मौसम में तीन मीटर से अधिक ऊंची लहरों में फंस गई थी और रविवार को गोवा तट पर नाव का ईंधन भी खत्म हो गया था।

उन्होंने कहा, नाव सुबह पर्यटकों को लेकर पणजी से रवाना हुई थी।

अधिकारी ने कहा, तटरक्षक जहाज सी-148 के कर्मी, जो गश्त से लौट रहे थे, ने यात्रियों के बीच संकट के संकेत महसूस किए और तुरंत प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा, आईसीजी जहाज, उबड़-खाबड़ समुद्र का सामना करते हुए, संकटग्रस्त जहाज तक पहुंच गया। नाव पर एक टीम भेजी गई और नाव पर सवार कर्मियों को शांत किया गया।

अधिकारी ने कहा, तटरक्षक दल ने स्थिति को स्थिर किया और संभावित आपदा को टालते हुए नाव को सुरक्षित बंदरगाह पर लाया गया।

उन्होंने बताया कि आगमन पर सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को चिकित्सा सहायता प्रदान की गई।

यह भी पढ़ें- कभी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं बोला, लेकिन किसी भी 'विशेष नागरिक' को स्वीकार नहीं करूंगा: पीएम मोदी

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘नफरत के लिए नहीं प्यार के लिए करें वोट’, पांचवे चरण के मतदान पर खरगे और राहुल ने लोगों से की अपील