Move to Jagran APP

Indigo Flight Bomb Threat: इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, कोच्चि से बेंगलुरु जाने को थी तैयार

Indigo Flight Bomb Threat विमान संख्या 6E6482 वाली फ्लाइट सुबह 10.30 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने जा रही थी कि तभी ये धमकी मिली। कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) ने बताया कि जब विमान उड़ान भरने वाला था तभी हवाई अड्डे के सीआईएसएफ नियंत्रण कक्ष में बेंगलुरु जाने वाली उड़ान के बारे में बम की धमकी वाली कॉल आई।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 28 Aug 2023 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 03:17 PM (IST)
Indigo Flight Bomb Threat: इंडिगो के विमान में बम की धमकी।

कोच्चि, एजेंसी। Kochi-Bengaluru Flight कोच्चि से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। फ्लाइट में सवार कुल 139 यात्रियों को विमान में बम होने की सूचना मिलने के बाद सोमवार को कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतार दिया गया।

जानकारी के अनुसार, विमान संख्या 6E6482 वाली फ्लाइट सुबह 10.30 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने जा रही थी कि तभी ये धमकी मिली। 

सीआईएसएफ रूम में आया कॉल

कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) ने बताया कि जब विमान उड़ान भरने वाला था तभी  हवाई अड्डे के सीआईएसएफ नियंत्रण कक्ष में बेंगलुरु जाने वाली उड़ान के बारे में बम की धमकी वाली कॉल आई।

यात्रियों को निकाला गया

धमकी भरा कॉल आने के बाद विमान को आइसोलेशन पार्किंग बे में खड़ा कर दिया गया। एक छोटे बच्चे सहित सभी 139 यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और सुरक्षा क्षेत्र में भेज दिया गया। 

बम निरोधक दस्ता बुलाया गया

प्रोटोकॉल के अनुसार, हवाई अड्डे के निदेशक की अध्यक्षता में बम होने के खतरे का मूल्यांकन करने के लिए खास टीम बुलाई गई। इसके बाद सीआईएसएफ त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी), बम निरोधक दस्ता, राज्य पुलिस, विमान बचाव और अग्निशमन (एआरएफएफ) को बुलाकर बाकी की कार्रवाई की गई।

सामान की दोबारा जांच की गई

सुरक्षा कर्मियों ने इसके बाद लोगों के सामान की दोबारा जांच भी की। इस पूरी प्रक्रिया को दोपहर एक बजे तक पूरा किया गया। हालांकि, सामान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बाद में फ्लाइट दोपहर 2.24 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना हुई।

इस बीच, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इंटरनेट कॉल करने वाले का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.