Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IndiGo Flight: दिल्ली से दोहा जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में यात्री की मौत, कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

IndiGo Flight नई दिल्ली से दोहा जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण पाकिस्तान के कराची डायवर्ट किया गया है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को इस बात की जानकारी दी है। इस विमान में सवार एक यात्री की मौत हो गई है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 13 Mar 2023 11:04 AM (IST)
Hero Image
IndiGo Flight: इंडिगो की फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची किया गया डायवर्ट (फोटो ग्राफिक्स जागरण)

नई दिल्ली, एजेंसी/जागरण संवाददाता। नई दिल्ली से दोहा जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण पाकिस्तान के कराची डायवर्ट किया गया है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को इस बात की जानकारी दी है। पता चला हैं कि विमान में सवार एक यात्री की मौत हो गई है।

एक यात्री की हुई मौत

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, दिल्ली से दोहा जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E-1736 को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से कराची डायवर्ट कर दिया गया। एयरलाइन का कहना है कि दुर्भाग्य से एयरपोर्ट पहुंचने पर यात्री को एयरपोर्ट मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया है।

पाकिस्तान के कराची डायवर्ट किया गया था विमान

एक बयान के अनुसार, मेडिकल इमरजेंसी के कारण फ्लाइट 6E-1736 को डायवर्ट किया गया था, लेकिन विमान में सवार एक यात्री की मौत हो गई। बता दें कि विमान दिल्ली से कतर के दोहा जा रहा था और उसे पाकिस्तान के कराची डायवर्ट किया गया था। एयरलाइन ने कहा कि वह संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर विमान के अन्य यात्रियों को स्थानांतरित करने की व्यवस्था कर रही है।

यात्री के निधन पर इंडिगो ने जताया दुख

वहीं, इंडिगो ने बयान में कहा हम यात्री की मौत की खबर से बहुत दुखी हैं और हमारी प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं।

नाइजीरियाई नागरिक अब्दुल्ला की बिगड़ी थी तबियत

जिस यात्री की मौत हुई है, वह नाइजीरिया का बताया जा रहा है। पता चला है कि उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एक यात्री नाइजीरियाई नागरिक 60 वर्षीय अब्दुल्ला की तबीयत खराब होने की सूचना पायलट को मिली। पायलट ने तत्काल कराची एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और मेडिकल इमरजेंसी की बात बताई, जिसे कराची एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने मंजूर कर लिया और विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। हवाई अड्डे पर डाक्टरों की टीम ने अब्दुल्ला की जांच की और उन्हें मृत घोषित कर दिया।