Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indigo Viral Video: हनीमून मनाने गोवा जा रहा था साहिल, हालात कुछ ऐसे हुए कि मुक्काकांड के आरोपी को खानी पड़ी हवालात की हवा

इंडिगो विमान के जरिए दिल्ली से गोवा जा रहे साहिल कटारिया ने विमान के संचालन में देरी की वजह से गुस्से में आकर को-पायलट को मुक्का मार दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल साहिल अपनी पत्नी के साथ विमान में बैठ कर हनीमून मनाने गोवा जा रहा था। हालांकि पुलिस ने साहिल कटारिया के दावे को झूठा करार दिया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 16 Jan 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
इंडिगो फ्लाइट में को-पायलट पर मुक्का चलाने वाले साहिल को कुछ जानकारी सामने आई है।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घना कोहरा और खराब मौसम की वजह से पिछले कुछ दिनों में कई विमानों की संचालन मे दिक्कतें आई है। यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, सोमवार को इंडिगो विमान (एयरबस ए20एन) के जरिए दिल्ली से गोवा जा रहे साहिल कटारिया में विमान के संचालन में देरी की वजह से गुस्से में आकर को-पायलट को मुक्का मार दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दिल्ली में खिलौने की दुकान चलाते हैं साहिल

आरोपी साहिल को लेकर एक जानकारी सामने आई है। दरअसल, साहिल अपनी पत्नी के साथ विमान में बैठ कर हनीमून मनाने गोवा जा रहा था। हालांकि, पुलिस ने साहिल कटारिया के दावे को झूठा करार दिया है। पुलिस ने कहा कि  साहिल की शादी के पांच महीने पूरे हो चुके हैं।  28 वर्षीय साहिल दिल्ली में खिलौना की दुकान चलाते हैं।

'चलना है तो चला...नहीं तो खोल गेट'

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि साहिल  को-पायलट को धमकाते हुए यह कह रहा है कि "चलाना है चला, नहीं चलना मत चला, गेट खोलो।

हिरासत में लिए गए साहिल, फिर हुए बरी

साहिल के इस हरकत पर एयरोपोर्ट प्रशासन ने कार्रवाई भी की। साहिल कटारिया को अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया। भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया, जिसमें 'स्वेच्छा से चोट पहुंचाना' और आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 41 शामिल है, जो पुलिस को बिना वारंट के गिरफ्तारी करने की अनुमति देती है। हालांकि, सोमवार देर रात पुलिस ने आरोपी को बरी कर दिया।

यह भी पढ़ें: Indigo flight Incident: 'चलाना है तो चला...नहीं तो खोल गेट', उड़ान में देरी की वजह से पायलट पर भड़का यात्री; पढ़ें विमान में हुए घमासान की कहानी