Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वांछित खालिस्तानी आतंकी करणवीर के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी, आतंकवादी सदस्य होने सहित कई मामले हैं दर्ज

इंटरपोल ने सोमवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) के करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया। उस पर आपराधिक साजिश रचने हत्या शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम आतंकी फंडिंग करने साजिश रचने और आतंकवादी गिरोह का सदस्य होने सहित कई मामले दर्ज हैं। इंटरपोल पोर्टल के अनुसार 38 वर्षीय करणवीर सिंह मूल रूप से पंजाब के कपूरथला जिले का रहने वाला है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 12:34 AM (IST)
Hero Image
इंटरपोल ने जारी किया करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, पीटीआई। इंटरपोल ने सोमवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) के करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया। खुफिया सूत्रों के अनुसार, माना जाता है कि करणवीर पाकिस्तान में छिपा हुआ है।

भारत में वांछित आतंकी है करणवीर

इंटरपोल पोर्टल के अनुसार 38 वर्षीय करणवीर सिंह मूल रूप से पंजाब के कपूरथला जिले का रहने वाला है। करणवीर भारत में वांछित आतंकी है। उस पर आपराधिक साजिश रचने, हत्या, शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, आतंकी फंडिंग करने, साजिश रचने और आतंकवादी गिरोह का सदस्य होने सहित कई मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ेंः 'कनाडा को फाइव आइज से मिली थी खुफिया जानकारी', अमेरिकी राजदूत डेविड कोहेन का दावा

गैंगस्टर हिमांशु के खिलाफ जारी हुआ था नोटिस

इससे पहले, इंटरपोल ने गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा अपने देश में हुई आतंकी निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने के आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा के बीच चल रही तनातनी के मध्य इंटरपोल की ओर से करणवीर के खिलाफ यह कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़ेंः कनाडा के खालिस्तानी राग से बिगड़े रिश्ते, भारत के एक कदम हटते ही होगा अरबों डॉलर का नुकसान