Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेनका गांधी को ISKCON ने भेजा 100 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, भाजपा सांसद ने लगाए थे कई गंभीर आरोप

ISKCON ने भाजपा सांसद मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है। इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा कि आज हमने इस्कॉन के खिलाफ पूरी तरह से निराधार आरोप लगाने के लिए मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। इस्कॉन के भक्तों समर्थकों और शुभचिंतकों का विश्वव्यापी समुदाय इन अपमानजनक निंदनीय और दुर्भावनापूर्ण आरोपों से बहुत दुखी है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
ISKCON पर लगाए गए आरोप मामले में मेनका गांधी की बढ़ी मुश्किलें।

नई दिल्ली, आईएएनएस। इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस यानी ISKCON ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है। ISKCON का यह नोटिस मेनका गांधी द्वारा इस संस्थान पर गंभीर आरोप लगाने के बाद आया है, जिसमें उन्होंने एक वीडियो में संगठन पर अपने सभी गायों को कसाइयों को बेचने का आरोप लगाया था। हालांकि, ISKCON ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष ने भेजा नोटिस

इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता राधारमण दास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि आज हमने इस्कॉन के खिलाफ पूरी तरह से निराधार आरोप लगाने के लिए मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। उन्होंने आगे कहा कि इस्कॉन के भक्तों, समर्थकों और शुभचिंतकों का विश्वव्यापी समुदाय इन अपमानजनक, निंदनीय और दुर्भावनापूर्ण आरोपों से बहुत दुखी है।

— ANI (@ANI) September 29, 2023

यह भी पढ़ेंः Amogh Lila Das: इंजीनियर से बने संत, विवादों में सोशल मीडिया का लोकप्रिय चेहरा; ISKON ने लगाया 1 महीने का बैन

वायरल वीडियो के बाद आया नोटिस 

पशु अधिकार कार्यकर्ता और भाजपा सांसद के खिलाफ कानूनी मानहानि का नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के बाद आया है, जिसमें उनको यह कहते हुए सुना जा सकता है "इस्कॉन देश में सबसे बड़ा धोखेबाज है। यह गौशालाओं का रखरखाव करता है और विशाल भूमि सहित सरकार से लाभ प्राप्त करता है।

मेनका गांधी ने लगाया था गंभीर आरोप

उन्होंने इस दौरान इस्कॉन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस्कॉन अपनी सारी गायें कसाइयों को बेच रहा है। वे जितना करते हैं उतना कोई नहीं करता। वे सड़कों पर 'हरे राम हरे कृष्ण' गाते हैं। फिर वे कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर निर्भर है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसी ने भी इतने मवेशी कसाइयों को नहीं बेचे हैं, जितने उन्होंने बेचे हैं।

यह भी पढ़ेंः Maneka Gandhi ISKCON: इस्कॉन को धोखेबाज बोलकर फंसी मेनका गांधी, अब कोलकाता के मंदिर ने मांगा सबूत