Move to Jagran APP

Israel Hamas War: हमास के हमले के बाद भारत सरकार के समर्थन को इजरायल ने सराहा, कही ये बड़ी बात

इजरायल के भारत में राजदूत नाओर गिलोन ने मंगलवार को कहा कि सात अक्टूबर 2023 को हमास के हमले के बाद भारत सरकार का समर्थन सराहनीय रहा है। पहले ही क्षण से भारत आतंकवाद के विरुद्ध बेहद दृढ़ रहा है। एक साक्षात्कार में गिलोन ने कहा कि सात अक्टूबर की दोपहर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे आकर बेहद कड़ी निंदा की थी।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Wed, 31 Jan 2024 04:30 AM (IST)
Hero Image
भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। इजरायल के भारत में राजदूत नाओर गिलोन ने मंगलवार को कहा कि सात अक्टूबर, 2023 को हमास के हमले के बाद भारत सरकार का समर्थन सराहनीय रहा है। पहले ही क्षण से भारत आतंकवाद के विरुद्ध बेहद दृढ़ रहा है।

एक साक्षात्कार में गिलोन ने कहा कि सात अक्टूबर की दोपहर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे आकर बेहद कड़ी निंदा की थी। इजरायल को सिर्फ भारत सरकार से ही नहीं, बल्कि भारत के लोगों से भी अविश्वसनीय एवं व्यापक समर्थन मिला। यह बेहद अहम है।

उन्होंने कहा कि इजरायल इस युद्ध में जीत हासिल करेगा। गिलोन ने कहा कि हमास और आइएस के हमले के बाद इजरायल पर सभी दिशाओं से हमले हो रहे हैं। उत्तर से हिजबुल्ला, सीरिया व इराक से शिया लड़ाके और लाल सागर में हाउती विद्रोही हमले कर रहे हैं। विदेश में भी उन्होंने इजरायलियों व यहूदियों को मारने की कोशिश की।

भारत को सहिष्णुता का उदाहरण बताते हुए गिलोन ने कहा कि यहां यहूदी विरोधी विचारधारा कभी नहीं रही। भारत उन स्थानों में से एक है जहां यहूदी सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।