Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas war: विपक्षी नेताओं ने फलस्तीनी नागरिकों के साथ एकजुटता दिखाई, किया दूतावास का दौरा

इजरायल और हमास के बीच चल रहे भीषण युद्ध के बीच में विपक्षी नेताओं के एक समूह ने सोमवार (16 अक्टूबर) को फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया। इस समूह में सांसद दानिश अली पूर्व सांसद मणिशंकर अय्यर और केसी त्यागी सहित कई विपक्षी नेता शामिल रहे जिन्होंने फलस्तीनियों के साथ एकजुटता जताने के लिए फलस्तीन दूतावास का दौरा किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 16 Oct 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
विपक्षी नेताओं ने फलस्तीनी नागरिकों के साथ एकजुटता दिखाई (फोटो एक्स)

पीटीआई, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच चल रहे भीषण युद्ध के बीच में विपक्षी नेताओं के एक समूह ने सोमवार (16 अक्टूबर) को फलस्तीन दूतावास का दौरा किया। इस समूह में सांसद दानिश अली, पूर्व सांसद मणिशंकर अय्यर और केसी त्यागी सहित कई विपक्षी नेता शामिल रहे, जिन्होंने फलस्तीनियों के साथ एकजुटता जताने के लिए फलस्तीन दूतावास का दौरा किया है।

बीएसपी सासंद दानिश अली, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और जद (यू) के केसी त्यागी के अलावा, सीपीआई (एमएल) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान भी दूतावास का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल रहे।

शांति के लिए आवाज अब और तेज होनी चाहिए- दीपांकर

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि वे गाजा पर युद्ध और मानवीय संकट के मद्देनजर फलस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए दूतावास गए थे। उन्होंने आगे कहा, "भारत में हर जगह, हम दुनिया के लोगों के साथ अपनी आवाज उठा रहे हैं। शांति के लिए आवाज अब और तेज होनी चाहिए क्योंकि गाजा में अभी जो हो रहा है वह सिर्फ वहां के लोगों की अंधाधुंध हत्या नहीं है बल्कि दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की कगार पर धकेल रहा है।"

— Kunwar Danish Ali (@KDanishAli) October 16, 2023

युद्ध में 4,000 से ज्यादा लोग मारे गए

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हजारों रॉकेट से हमला कर दिया था, जिसके बाद से ही इजरायली सेना हमास पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। इन हमलों में दोनों तरफ से अब तक 4,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस संघर्ष में 2,670 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं, जबकि 9,600 घायल हुए हैं।

वहीं, इजरायल पर किए गए हमास के हमले में अब तक 1400 से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है। इसके अलावा जर्मनी, अमेरिका, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों ने हमास और इजरायल क स्थिति को और गंभीर होने से रोकने के महत्व पर जोर दिया है।

ये भी पढ़ें: Army Commanders Conference: कमांडरों के पांच दिवसीय सम्मेलन की हुई शुरुआत, सुरक्षा से जुड़े कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा