Move to Jagran APP

Israel Hamas War: इजरायल में फंसे है केरल के 7,000 लोग, CM पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र

हमास और इजरायली सेना के बीच भीषण युद्ध के मद्देनजर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर इजरायल में भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।मुख्यमंत्री विजयन ने विदेश मंत्री को नौ अक्टूबर को लिखे अपने पत्र में कहा कि मैं आपसे इजरायल में हमारे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव तरीके से हस्तक्षेप करने का अनुरोध करता हूं।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Tue, 10 Oct 2023 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2023 08:34 PM (IST)
इजरायल में भारतीयों की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने चिंता जताई। फाइल फोटो।

पीटीआई, तिरुअनंतपुरम। हमास और इजरायली (Israel Hamas War) सेना के बीच भीषण युद्ध के मद्देनजर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर इजरायल में भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। उन्होंने 7,000 केरलवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। मुख्यमंत्री विजयन ने विदेश मंत्री को नौ अक्टूबर को लिखे अपने पत्र में कहा

मैं आपसे इजरायल में हमारे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव तरीके से हस्तक्षेप करने का अनुरोध करता हूं। केरल में फंसे भारतीयों में से लगभग 7,000 केरल से हैं। युद्ध के कारण इन नागरिकों को अत्यधिक परेशानियां हो रही हैं। उनके परिवार के सदस्य यहां चिंतित हो रहे हैं।

इजरायल में फंसे हैं कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के 5,000 लोग

कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले के लगभग 5,000 लोग इजरायल में फंसे हैं। सभी को सुरक्षित भारत वापस लाया जाएगा। कतील ने कहा

मुझे दक्षिण कन्नड़ जिले के लगभग 5,000 लोगों के इजरायल में होने की जानकारी है। मैंने विदेश मंत्री जयशंकर को पत्र लिखा है हम सुनिश्चित करेंगे कि किसी को नुकसान न हो। केंद्र सरकार उन्हें भारत वापस लाएगी। मैंने केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन से भी बात की है। मैं दूतावास के संपर्क में हूं। इजरायल में फंसे लोगों के स्वजन को डरने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: चारों तरफ चीख-पुकार और लाशों का अंबार, दिल झकझोर कर रख देंगी Israel Hamas जंग की ये 10 तस्वीरें

हमास का समर्थन करने वालों को बहिष्कार करें ईसाई : एसीटीएस

असेंबली आफ क्रिश्चियन ट्रस्ट सर्विसेज (एसीटीएस) ने मंगलवार को ईसाइयों से हमास आतंकियों का समर्थन करने वालों का बहिष्कार करने को कहा है। एसीटीएस महासचिव जार्ज सेबेस्टियन ने कहा कि एसीटीएस केंद्र सरकार के साथ है, जिसने इजरायल को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि रविवार को चर्चों में विश्व शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी।

यह भी पढे़ंः 'आम लोगों को बनाया जा रहा निशाना, बिजली-पानी कीभी किल्लत' गाजा पट्टी में फंसी कश्मीर की महिला का छलका दर्द


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.