Move to Jagran APP

Israel-Hamas War: 'मोदी जैसे नेता समर्थन करते हैं, तो बहुत ताकत मिलती है', इजरायली दूत ने भारत को दिया धन्यवाद

इजरायल हमास युद्ध के बीच मुंबई में इजरायल के महावाणिज्य दूत कोबी शोशानी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और हमारे प्रधानमंत्री के बीच बातचीत बेहद महत्वपूर्ण है। यह दोस्ती और समर्थन को दिखाता है। कोबी शोशानी ने कहा कि जब पीएम मोदी जैसे नेता लोकतंत्र के अन्य नेताओं के साथ इजरायल का समर्थन करते हैं तो इससे हमें बहुत ताकत मिलती है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Tue, 10 Oct 2023 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2023 11:14 PM (IST)
इजरायली दूत ने भारत के पीएम को दिया धन्यवाद। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, मुंबई। Israel-Hamas War: इजरायल हमास युद्ध के बीच मुंबई में इजरायल के महावाणिज्य दूत कोबी शोशानी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और हमारे प्रधानमंत्री के बीच बातचीत बेहद महत्वपूर्ण है। यह दोस्ती और समर्थन को दिखाता है।

इजरायली दूत ने की भारत की तारीफ

कोबी शोशानी ने कहा कि जब पीएम मोदी जैसे नेता लोकतंत्र के अन्य नेताओं के साथ इजरायल का समर्थन करते हैं तो इससे हमें बहुत ताकत मिलती है। कोबी शोशानी ने कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। उनका समर्थन हमें आगे क्या करना है इसके बारे में बहुत शक्ति और विश्वास देगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आतंकवाद में आपको हर समय लड़ना पड़ता है।

शोशानी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत का रुख महत्वपूर्ण है। इजरायल की संप्रभुता पर हमला स्वीकार नहीं है।

यह भी पढ़ेंः Hamas History: इजरायल को युद्ध के लिए उकसाने वाला हमास आखिर है क्या? इसका खूनी इतिहास कैसा रहा और यह चाहता क्या है?

टैमी बेन हैम ने भारत से मांगी मदद

वहीं, दक्षिण भारत के लिए नियुक्त इजराइल की महावाणिज्य दूत टैमी बेन हैम ने फलस्तीन के सशस्त्र समूह हमास के खिलाफ कार्रवाई में भारत की मदद मांगते हुए मंगलवार को कहा कि यहूदी देश को दुनिया भर के समान विचारधारा वाले देशों और लोगों के समर्थन की जरूरत है।

बेन हैम ने कहा कि इस आतंकी संगठन को नष्ट करने के लिए हम अपनी ओर से सर्वोत्तम कोशिश करने जा रहे हैं और हमें भारत के समर्थन की जरूरत है। हमें दुनिया भर के समान विचारधारा वाले देशों और लोगों के समर्थन की जरूरत है जो समझते हैं कि हमें आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की आवश्यकता है।

संकट टालने का प्रयास करे भारत: फलस्तीनी राजदूत

इजरायल-हमास के बीच जारी जंग को रोकने की कोशिशें भी जोर पकड़ रही है। इसी कड़ी में फलस्तीनी राजदूत अदनान अबु अलहैजा भारत से संकट को कम करने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल में फंसे है केरल के 7,000 लोग, CM पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र

अलहैजा ने मंगलवार को कहा कि फलस्तीन मुद्दे के साथ भारत की एकजुटता महात्मा गांधी के समय से चली आ रही है। भारत अपने बढ़ते वैश्विक कद और पश्चिम एशिया के सभी प्रमुख पक्षों पर प्रभाव से इजराइल-हमास संकट को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका सकता है।

अलहैजा ने कहा कि भारत इजरायल और फलस्तीन दोनों का मित्र है। वह तनाव कम करने की दिशा में काम करने और फलस्तीन मुद्दे के समाधान में योगदान देने में सक्षम है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.