Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India-Maldives Row: इजरायल ने मालदीव को दिखाया आईना, भारत के दोस्त ने लक्षद्वीप को लेकर किया ये ऐलान

भारत में इजरायली दूतावास ने लक्षद्वीप पर एक यह बयान दिया है। दूतावास ने कहा कि भारत सरकार ने पिछले साल लक्षद्वीप में समुद्री जल से नमक निकालने के लिए एक कार्यक्रम के तहत बुलाया था। दूतावास ने आगे कहा कि इजरायल लक्षद्वीप में डिसेलिनेशन कार्यक्रम पर काम शुरू करने के लिए मंगलवार से तैयार है। दूतावास ने एक्स पर लक्षद्वीप की कुछ मनमोहक तस्वीर भी साझा की है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 08 Jan 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
लक्षद्वीप में डिसेलिनेशन कार्यक्रम पर कल से काम शुरू करेगा इजरायल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप की यात्रा की थी, जिसके बाद उन्होंने वहां के कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पीएम मोदी ने भारतीयों के लिए इसे बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन भी बताया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग लक्षद्वीप की तुलना मालदीव से करने लगे। प्रधानमंत्री के लक्षद्वीप दौरे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मालदीव के कई मंत्रियों ने उन पर अनर्गल टिप्पणी की थी, जिसको लेकर भारत और मालदीव के बीच तनातनी बढ़ गई है।

डिसेलिनेशन कार्यक्रम पर काम शुरू करेगा इजरायल

वहीं, भारत में इजरायली दूतावास ने लक्षद्वीप पर एक यह बयान दिया है। दूतावास ने कहा कि भारत सरकार ने पिछले साल लक्षद्वीप में समुद्र के पानी को साफ करने के प्रॉजेक्‍ट के तहत बुलाया था। दूतावास ने आगे कहा कि इजरायल लक्षद्वीप में डिसेलिनेशन कार्यक्रम पर काम शुरू करने के लिए मंगलवार से तैयार है।

दूतावास ने जारी की तस्वीर

इस बीच, भारत में इजरायली दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लक्षद्वीप की कुछ मनमोहक तस्वीर को भी साझा करते हुए कहा कि ये तस्वीर उन लोंगो के लिए है जो अभी तक लक्षद्वीप द्वीप समूह की राजसी पानी के नीचे की सुंदरता को नहीं देख पाए हैं।

यह भी पढ़ेंः 10 Points: पीएम मोदी ने लक्षद्वीप के बारे में क्या कहा, मालदीव को उससे क्या मतलब? सांसद मोहम्मद फैजल ने साधा निशाना

यह भी पढ़ेंः India Maldives Row: PM मोदी पर टिप्पणी के बाद सरकार का एक्शन, मालदीव के राजदूत को किया तलब