Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Vishwakarma Yojana: 'यह खुशी की बात है...', पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत पर बोले अश्विनी वैष्णव

PM Vishwakarma Yojana प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम के जन्मदिन पर इसबार पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत होने जा रही है। विश्वकर्मा योजना का उद्देश्य युवाओं में शिल्प कौशल को बढ़ावा देना और रोजगार के अवसरों को रफ्तार देना है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि खुशी की बात है कि उनके जन्मदिन पर पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू की जा रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (फाइल फोटो/ जागरण ग्राफिक्स)

भुवनेश्वर, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस विशेष दिन को यादगार बनाने के लिए 'पीएम विश्वकर्मा योजना' की शुरुआत हो रही है। 'पीएम विश्वकर्मा योजना' का मुख्य उद्देश्य देश के युवाओं को रोजगार देना और उनके शिल्प कौशल को बढ़ावा देना है। जन्मदिन पर शुरू हो रहे इस योजना को लेकर भी चर्चा खूब हो रही है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस कदम को खुशी की बात बताई। 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि यह खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन के अवसर पर 'पीएम विश्वकर्मा योजना' शुरू की जाएगी।

वैष्णव ने कहा, "यह खुशी की बात है कि पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 'पीएम विश्वकर्मा योजना' शुरू की जाएगी। पहल के हिस्से के रूप में, सरकार कारीगरों और शिल्पकारों को सहायता, कौशल और सही उपकरण प्रदान करेगी।" 

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 'पीएम विश्वकर्मा योजना' की होगी शुरुआत 

अश्विनी वैष्णव न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए विस्तार से बताया कि पीएम के जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ता कैसे जरूरतमंदों की सेवा करेंगे। वैष्णव ने कहा, "पार्टी कार्यकर्ता पीएम मोदी के समान समर्पण और भावना के साथ लोगों की सेवा करेंगे। हम लोगों को स्वच्छता पहल करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और हम बुनियादी सुविधाओं से वंचित लोगों की सेवा करेंगे। पीएम मोदी का आज 73वां जन्मदिन है और इस अवसर पर 'पीएम विश्वकर्मा योजना' शुरू की जाएगी। 

'विश्वकर्मा जयंती' के उपलक्ष्य में, पीएम मोदी रविवार को पारंपरिक कारीगरों के लाभ के लिए 'पीएम विश्वकर्मा' योजना शुरू करेंगे। यह कार्यक्रम द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर में आयोजित होगा।

इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार समाज में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कुशल देशवासियों की समृद्धि के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें- PM Modi Birthday: 73 साल के हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी बधाई

यह भी पढ़ें- PM Modi Birthday: पीएम मोदी को आप भी पर्सनली दे सकते हैं जन्मदिन की बधाई, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो