Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

COP28: जॉर्जिया मेलोनी ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, #Melodi के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फी की शेयर

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी शेयर की। उन्होंने सेल्फी शेयर करते हुए लिखा सीओपी 28 में अच्छे दोस्त। पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी की सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में जलवायु सम्मेलन चल रहा है। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के नेता पहुंचे हैं।

By Devshanker ChovdharyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 02 Dec 2023 01:35 AM (IST)
Hero Image
इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सेल्फी शेयर की। (फोटो- जॉर्जिया मेलोनी एक्स हैंडल)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुबई में जलवायु सम्मेलन चल रहा है। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के नेता पहुंचे। भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी भी इस सम्मेलन में शामिल हुए, वहां उन्होंने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी खींची और उसे सोशल मीडिया पर शेयर की।

जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी की शेयर

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी शेयर करते हुए एक कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा, सीओपी 28 में अच्छे दोस्त। इस तस्वीर में दोनों देशों के पीएम मुस्कुरा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः भारत में COP33 होस्ट करने के लिए PM Modi ने रखा प्रस्ताव, बोले- समिट की मेजबानी के लिए हम तैयार

पीएम मोदी ने कई वैश्विक नेताओं से की मुलाकात

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट (COP28) में शामिल होने के अलावा कई वैश्विक नेताओं से मुलाकात की। पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर कई नेताओं से मुलाकात की तस्वीरें शेयर की हैं और उन्होंने अपनी चर्चा के बारे में लिखा है।

मोदी और सुनक के बीच हुई बातचीत

पीएम मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ मुलाकात की। उन्होंने दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध को लेकर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने ब्राजील के राष्ट्रपति और अपने मित्र लूला से भी बातचीत की।

यह भी पढ़ेंः COP28: PM मोदी ने हर्जोग, सुनक सहित कई वैश्विक नेताओं से की मुलाकात, इजरायल में मारे गए लोगों के प्रति जताई संवेदना

इसके अलावा पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद अली, बहरीन के शासक हमद बिन ईसा अल खलीफा और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से भी बातचीत की।