Move to Jagran APP

Andhra Pradesh: संपत्ति को लेकर भाई- बहन में खिंचीं तलवारें, जगन-शर्मिला ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और उनकी बहन वाईएस शर्मिला रेड्डी के बीच संपत्ति को लेकर तलवारें खिंच गई हैं। जहां जगन ने बहन के खिलाफ नेशनल कंपनी ला ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) का दरवाजा खटखटाया है वहीं आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने भी अपने भाई जगन मोहन पर आरोप लगाए। शर्मिला ने कहा कि जगन मोहन संपत्ति से वंचित कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:27 PM (IST)
Hero Image
जगन मोहन रेड्डी और उनकी बहन वाईएस शर्मिला रेड्डी के बीच संपत्ति को लेकर तलवारें खिंच गई हैं।
 जेएनएन, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और उनकी बहन वाईएस शर्मिला रेड्डी के बीच संपत्ति को लेकर तलवारें खिंच गई हैं। जहां जगन ने बहन के खिलाफ नेशनल कंपनी ला ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) का दरवाजा खटखटाया है, वहीं आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने भी अपने भाई जगन मोहन पर आरोप लगाए।

शर्मिला ने कहा कि उन्हें और उनके बच्चों को पारिवारिक संपत्तियों में हिस्से से वंचित किया जा रहा है। बेंगलुरु के उपनगर येलहंका में 20 एकड़ जमीन को लेकर भी भाई बहन में विवाद है। दरअसल जगन ने अगस्त में एनसीएलटी में याचिका दायर कर बहन शर्मिला और मां वाईएस विजयम्मा को सरस्वती पावर एंड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और अन्य कंपनियों में शेयरों के हस्तांतरण को रद करने का आदेश देने की मांग की है।

सुनवाई की अगली तारीख आठ नवंबर तय की

याचिका में रेड्डी ने अपनी बहन पर आरोप लगाया है कि शर्मिला ने जगन और उनकी पत्नी भारती के सरस्वती पावर एंड इंडस्ट्रीज के शेयरों को खुद के और मां विजयम्मा के नाम पर अवैध रूप से स्थानांतरित किया। याचिका पर ट्रिब्यूनल ने संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया है और सुनवाई की अगली तारीख आठ नवंबर तय की है।

पिछले माह लिखा गया शर्मिला का पत्र बुधवार को सामने आया। भाई जगन को लिखे पत्र में शर्मिला ने कहा, अब आप अपनी मां के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ अपनी बहन और उसके बच्चों को उन संपत्तियों से वंचित करने का फैसला कर चुके हैं, जिसके वे हकदार हैं। मैं इस बात से हैरान हूं कि आप हमारे महान पिता के रास्ते से किस हद तक भटक गए हैं।

यह घर-घर की कहानी

जगन बहन के साथ अनबन को लेकर जगन ने गुरुवार को कहा कि यह घर-घर की कहानी है। उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या आपके परिवार में कोई समस्या नहीं है? ये सब घर-घर की कहानी हैं। आप इन मुद्दों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं।

वाईएस शर्मिला ने 2021 में अपनी खुद की पार्टी बनाई थी

10 सितंबर को जगन रेड्डी और उनकी पत्नी भारती रेड्डी ने एनसीएलटी में याचिका दायर कर कंपनी से अनुरोध किया था कि उन्हें शर्मिला द्वारा स्थानांतरण किए जाने से पहले की तरह समान इक्विटी शेयरों के साथ शेयरधारक के रूप में बहाल किया जाए। अपने भाई के साथ सार्वजनिक रूप से मतभेद के बाद वाईएस शर्मिला ने 2021 में अपनी खुद की पार्टी बनाई थी।