Move to Jagran APP

'नौ राज्यों से आएंगे चौंकाने वाले परिणाम', कांग्रेस नेता का बड़ा दावा; INDI गठबंधन के लिए कही ये बात

Lok Sabha Result 2024 कांग्रेस पार्टी (Congress) ने शुक्रवार को फिर से अपनी जीत का लेकर बड़ा दावा किया और कहा है कि उसे स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिल रहा है। चार जून को नतीजों के आने के बाद सब साफ हो जाएगा। पार्टी ने उत्तर प्रदेश बिहार और महाराष्ट्र सहित नौ राज्यों से चौंकाने वाला परिणाम मिलने का भी दावा किया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 31 May 2024 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 07:12 PM (IST)
चार जून के बाद एनडीए के घटक दलों में दिखेगी भगदड़- जयराम रमेश (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी (Congress) ने शुक्रवार को फिर से अपनी जीत का लेकर बड़ा दावा किया और कहा है कि उसे स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिल रहा है। चार जून को नतीजों के आने के बाद सब साफ हो जाएगा। पार्टी ने उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र सहित नौ राज्यों से चौंकाने वाला परिणाम मिलने का भी दावा किया है।

साथ ही कहा है कि इस जनादेश के बाद एनडीए के घटक दलों में भगदड़ दिखेगी। जो अभी उनके साथ दिख रहे हैं वह सभी लाइनों में लगकर आईएनडीआईए गठबंधन के साथ आते दिखेंगे। कांग्रेस पार्टी के संचार महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा में यह दावा किया और कहा कि वह यह दावा प्रचार के दौरान जनता के रुझान और मुद्दों से जुड़ाव को देखने के बाद कर रहे है।

इस बार चौंकाने वाले परिणाम मिलेंगे

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा और असम जैसे राज्यों में पार्टी और गठबंधन के सहयोगी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है। 2019 में इन राज्यों में लगभग साफ हो गए थे, पर इस बार चौंकाने वाले परिणाम मिलेंगे। पंजाब में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। चार जून के बाद वैसे भी एनडीए के घटक दलों में भगदड़ दिखेगी। जो आइएनडीआइए में लाइनों में लगकर शामिल होंगे।

प्रचार पर थपथपाई पीठ, दावा- बीजेपी से ज्यादा उनके मुद्दे किए गए पसंद

कांग्रेस पार्टी ने चार जून से नतीजों के पहले अपने प्रचार अभियान को सराहा और कहा कि उन्होंने इस बार मोदी को उनके एजेंडे से डीरेल किया है। उन्होंने कहा कि अकेले यूट्यूब पर कांग्रेस के वीडियो और प्रचार सामग्री को 613 मिलियन लोगों ने देखा, जबकि बीजेपी के वीडियो व प्रचार सामग्री को सिर्फ 156 मिलियन लोगों ने देखा। पार्टी ने इस दौरान 117 शिकायतों में से अधिकांश पर किसी तरह की कार्रवाई न होने पर चुनाव आयोग को भी घेरा।

ये भी पढ़ें: Exit Poll 2024: TV पर एग्जिट पोल की डिबेट में हिस्सा नहीं लेगी कांग्रेस, पार्टी का एलान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.