Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: किम जोंग या जॉर्ज सोरोस किसके साथ आप डिनर करना चाहेंगे? जयशंकर का जवाब सुन बजने लगी तालियां

Jaishankar Video जयशंकर हमेशा अपने कूटनीतिक जवाबों के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी उनका एक जवाब काफी सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल विदेश मंत्री से एक कार्यक्रम में पूछा गया कि अगर उन्हें उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन और हंगरी और अमेरिका के व्यवसायी जॉर्ज सोरोस के साथ डिनर करने का मौका मिले तो वो किसके साथ करेंगे। जयशंकर ने इसका काफी मजेदार जवाब दिया।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 06 Oct 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
Jaishankar Video जयशंकर का जवाब से सब हुए खुश।

एजेंसी, नई दिल्ली। Jaishankar Video विदेश मंत्री एस जयशंकर हमेशा अपने कूटनीतिक जवाबों के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी उनका एक जवाब काफी सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, विदेश मंत्री से एक कार्यक्रम में पूछा गया कि अगर उन्हें उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन और हंगरी और अमेरिका के व्यवसायी जॉर्ज सोरोस के साथ डिनर करने का मौका मिले तो वो किसके साथ करेंगे। जयशंकर ने इसका काफी मजेदार जवाब दिया।

जयशंकर के जवाब की हुई सराहना

जयशंकर ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में पीएम मोदी को वैश्विक लीडर बताया। जब उनसे पूछा गया कि वो किम जोंग या जॉर्ज सोरोस किसके साथ डिनर करना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि अभी नवरात्रि चल रही है। मैं उपवास करना पसंद करूंगा। उनके जवाब पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई।

हाजिरजवाबी की हुई तारीफ

सोशल मीडिया पर जयशंकर के इस इंटरव्यू का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने उनकी खूब सराहना की। एक यूजर ने कहा कि जयशंकर की हाजिरजवाबी का कोई तोड़ नहीं है।

पाक में एससीओ सम्मेलन पर क्या बोले जयशंकर?

SCO समिट के लिए जयशंकर पाक दौरे पर जाने वाले हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वो पाक पीएम के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे, तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पाक के साथ कोई बातचीत नहीं करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ये एक बहुपक्षीय सम्मेलन है और मैं एससीओ का एक अच्छा सदस्य होने के नाते वहां जा रहा हूं न कि पाक से कोई बात करने।