Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Janmashtami 2023: दिल्ली से लेकर कोलकाता के मंदिरों में जन्माष्टमी की धूम, ढोल पर थिरकते नजर आए भक्त

देश के कोने-कोने से जन्माष्टमी मनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं। गुरुवार (7 सितंबर) को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में भक्त जन्माष्टमी के रंग में सराबोर नजर आए। यहां भक्त खुशी में ढोल-नगाड़ों की धुन पर नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी तरह राजधानी दिल्ली के मशहूर बिड़ला मंदिर को जन्माष्टमी के अवसर पर फूलों से सजाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 07 Sep 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली से लेकर कोलकाता के मंदिरों में जन्माष्टमी की धूम (फोटो, एक्स)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पूरे देश में जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण के दर्शन करने के लिए भक्तों की सुबह से ही कतारें लगी हुई हैं। भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा से लेकर देशभर के इस्कॉन मंदिरों में ठाकुर जी की मंगला और तुलसी आरती शुरू हो गई है। लोग भगवान का जन्मोत्सव मनाने के लिए बाजारों में खरीददारी कर रहे हैं।

देश के कोने-कोने से जन्माष्टमी मनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं। गुरुवार (7 सितंबर) को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में भक्त जन्माष्टमी के रंग में सराबोर नजर आए। यहां भक्त खुशी में ढोल-नगाड़ों की धुन पर नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बिड़ला मंदिर को फूलों से सजाया गया

इसी तरह राजधानी दिल्ली के मशहूर बिड़ला मंदिर को जन्माष्टमी के अवसर पर फूलों से सजाया गया है। मंदिर में कृष्ण भक्तों की भीड़ सुबह से ही उमड़ रही है। आज रात ठीक 12 भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

बाजारों में जमकर खरीददारी कर रहे लोग

बाजारों में लोग भगवान के श्रंगार से संबंधित सामानों की जमकर खरीददारी कर रहे है। दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में फूल विक्रेताओं के कारोबार में तेजी देखी जा रही है क्योंकि लोग कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर फूल खरीदने के लिए उमड़ रहे हैं। इसके अलावा लोग जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भी फूल खरीद रहे हैं।