Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसदीय समितियों में फेरबदल, आईटी समिति में जया बच्चन की जगह टीएमसी सांसद को मिली जगह

Parliamentary Committee संसदीय समितियों में मामूली फेरबदल हुए हैं। जया बच्चन ने संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पर संसदीय समिति की सदस्यता छोड़ दी है। उनकी जगह तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले अब संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी समिति में शामिल होंगे। वहीं माकपा के राज्यसभा सदस्य एए रहीम और आर गिरिराजनआवास और शहरी मामलों की संसदीय समिति के सदस्य बनाए गए हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 04 Oct 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
जया बच्चन दूसरी संसदीय समिति में शामिल की गई हैं। (File Image)

पीटीआई, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन आईटी पर संसदीय स्थायी समिति से हट गई हैं। वह दूसरी संसदीय समिति में शामिल की गई हैं। जया ने संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पर संसदीय समिति की सदस्यता छोड़ दी।

इस समिति के अध्यक्ष भाजपा सांसद निशिकांत दुबे हैं। राज्यसभा सचिवालय के बुलेटिन के अनुसार, अब जया बच्चन कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता वाली श्रम, वस्त्र और कौशल विकास पर संसदीय स्थायी समिति की सदस्य होंगी।

साकेत गोखले लेंगे जगह

श्रम पर संसदीय स्थायी समिति के सदस्य रहे तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले अब जया की जगह संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी समिति में शामिल होंगे। माकपा के राज्यसभा सदस्य एए रहीम और आर गिरिराजन, जो शशि थरूर की अध्यक्षता वाली विदेश मामलों की संसदीय समिति के सदस्य थे, अब आवास और शहरी मामलों की संसदीय समिति के सदस्य बनाए गए हैं।

राज्यसभा के सभापति जगदीप जनखड़ ने जदयू सदस्य संजय कुमार झा और भाजपा के धैर्यशील पाटिल को जल संसाधन विभाग संबंधी संसदीय स्थायी समिति का सदस्य नामित किया है। झा परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष भी हैं।