Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुश्किल में केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी! वसूली और आपराधिक धमकी का मुकदमा दर्ज

केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने केस दर्ज किया है। बता दें कि कुमारस्वामी पर जबरन वसूली और आपराधिक धमकी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जदएस के पूर्व विधान पार्षद रमेश गौड़ा पर भी मुकदमा दर्ज किया है। कुमारस्वामी कहा कि क्या यह चर्चा का विषय है? क्या मुझे इन सबका उत्तर देना चाहिए?

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
कुमारस्वामी के खिलाफ केस दर्ज (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। मोदी सरकार में मंत्री एचडी कुमारस्वामी मुश्किल में हैं। केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जबरन वसूली और आपराधिक धमकी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि कुमारस्वामी के साथ-साथ, जदएस के पूर्व विधान पार्षद रमेश गौड़ा पर भी अमृतहल्ली थाने ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है आरोप?

शिकायतकर्ता विजय टाटा ने आरोप लगाया कि वह जदएस के इंटरनेट मीडिया प्रभाग के उपाध्यक्ष थे, लेकिन अपने रियल एस्टेट कारोबार पर ध्यान देने के लिए उन्होंने पार्टी से दूरी बना ली। विजय ने आरोप लगाया कि 24 अगस्त को गौड़ा घर आए और अपने फोन से कुमारस्वामी को फोन किया। मंत्री ने उनसे कहा कि पार्टी को चन्नापटना उपचुनाव के लिए 50 करोड़ रुपये की जरूरत है।

कुमारस्वामी पर धमकी देने का आरोप

विजय ने यह भी दावा किया कि जब उन्होंने रुपये देने में असमर्थता जताई तो कुमारस्वामी ने कथित तौर पर उन्होंने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। खुद पर लगे आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी कहा कि क्या यह चर्चा का विषय है? क्या मुझे इन सबका उत्तर देना चाहिए? क्या मुझे हर ऐरे-गैरे की बातों का जवाब देना चाहिए?