Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना; कहा- PM मोदी ने तुष्टिकरण नहीं, विकास की राजनीति को बढ़ाया आगे

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा लोकतंत्र पर ब्रिटेन में दिए भाषण को लेकर राहुल पर भी साधा निशाना। कहा- राहुल भूल गए उनकी दादी ने आपातकाल में लोगों को जेल में डाला था। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि उन ताकतों का विरोध करने का समय आ गया है जो अपनी शक्ति का इस्तेमाल विचारों को कुचलने के लिए करते हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Mon, 26 Jun 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
नड्डा ने पटना में शुक्रवार को हुई विपक्षी नेताओं की बैठक को फोटो सेशन करार दिया।

तिरुअनंतपुरम, पीटीआई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वंशवाद, वोटबैंक, तुष्टिकरण की राजनीति को विकास की राजनीति में बदल दिया। केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर एक कार्यक्रम में नड्डा ने कहा, पूरी दुनिया में लोग पीएम मोदी को ''हीरो'' (नायक) मानते हैं। मिस्त्र ने उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान 'आर्डर आफ द नील' से सम्मानित किया। कई अन्य देशों ने भी पीएम मोदी को अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है, लेकिन कांग्रेस इसे पचा नहीं पा रही है।

ब्रिटेन में दिए गए भाषण को लेकर नड्डा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, वह उस देश में गए, जिसने 200 साल से अधिक समय तक भारत पर शासन किया और उनसे यहां लोकतंत्र बचाने को कहा। वह यह भूल गए कि उनकी दादी इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान लगभग 1.88 लाख लोगों को जेल में डाल दिया था। यहां लोकतंत्र सुरक्षित है। आप खुद को बचाएं।

केरल रक्तरंजित हो गया है: नड्डा

नड्डा ने पटना में शुक्रवार को हुई विपक्षी नेताओं की बैठक को फोटो सेशन करार दिया। कहा, वे वहां फोटो सेशन के लिए थे. उन्हें बधाई। राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, केरल जो कभी आर्थिक रूप से सशक्त था, अब तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज के जाल में फंस गया है। केरलवासी शांतिपूर्ण और मेहनती हैं, दुख की बात है कि समय इतना बदल गया है कि राज्य 'रक्तरंजित' हो गया है। यहां अत्यधिक रक्तपात हुआ है। यह केरल की प्रगति में बाधा है।

उन्होंने दावा किया कि हाल ही में आतंकी प्रशिक्षण के लिए विदेश गए 35 लोगों में से 21 केरल से थे और पूछा ''प्रशासन क्या कर रहा है? ''नड्डा ने कहा कि उन ताकतों का विरोध करने का समय आ गया है जो अपनी शक्ति का इस्तेमाल विचारों को कुचलने के लिए करते हैं। इससे पहले नड्डा ने चट्टंबी स्वामी स्मारक का दौरा किया और समाज सुधारक छतंबी स्वामी जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।