Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Judge Promotion: दिल्ली और बॉम्बे हाईकोर्ट के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों की हुई पदोन्नति, सभी बने स्थायी जज; कानून मंत्रालय ने दी जानकारी

कानून मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट के तीन न्यायाधीशों सहित 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया। कानून मंत्रालय की अधिसूचनाओं के अनुसार बॉम्बे हाईकोर्ट के सात अतिरिक्त न्यायाधीशों को न्यायाधीश या जिसे लोकप्रिय रूप से स्थायी न्यायाधीश कहा जाता है बनाया गया है। हाईकोर्ट के दो अन्य अतिरिक्त न्यायाधीशों को एक वर्ष के लिए अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 19 Jul 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
दो हाईकोर्ट के तीन न्यायाधीशों सहित 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया।

पीटीआई, नई दिल्ली। कानून मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट के तीन न्यायाधीशों सहित 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया। कानून मंत्रालय की अधिसूचनाओं के अनुसार, बॉम्बे हाईकोर्ट के सात अतिरिक्त न्यायाधीशों को न्यायाधीश या जिसे लोकप्रिय रूप से 'स्थायी' न्यायाधीश कहा जाता है, बनाया गया है।

उसी हाईकोर्ट के दो अन्य अतिरिक्त न्यायाधीशों को 7 अक्टूबर से एक वर्ष की नई अवधि के लिए अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है। दिल्ली हाईकोर्ट के तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों - न्यायमूर्ति गिरीश कठपालिया, न्यायमूर्ति मनोज जैन और धर्मेश शर्मा - को भी स्थायी न्यायाधीश बनाया गया है। अतिरिक्त न्यायाधीशों को आमतौर पर न्यायाधीश बनाए जाने से पहले दो साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाता है।