Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बवाल, साउथ सुपरस्टार मोहनलाल का AMMA के प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा; पूरी कमेटी भंग

केरल में एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के कई सदस्यों के खिलाफ विभिन्न यौन शोषण के आरोप लगाए गए थे। अब आरोपों के मद्देनजर इसके अध्यक्ष और टॉप अभिनेता मोहनलाल सहित सभी पदाधिकारियों ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि मौजूदा प्रशासनिक पैनल ने आरोपों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 27 Aug 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
सुपरस्टार मोहनलाल का AMMA के प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा

पीटीआई, कोच्चि। केरल में एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के कई सदस्यों के खिलाफ विभिन्न यौन शोषण के आरोप लगाए गए थे। आरोपों के मद्देनजर इसके अध्यक्ष और टॉप अभिनेता मोहनलाल सहित सभी पदाधिकारियों ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।

एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि मौजूदा प्रशासनिक पैनल ने आरोपों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया। बता दें कि ये फैसला हेमा कमिटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद लिया गया था। 

दो महीने के अंदर बुलाई जाएगी बैठक

इसमें कहा गया है कि आम सभा की बैठक बुलाकर दो महीने के अंदर नए प्रशासनिक पैनल का चुनाव किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन ने आलोचना करने और उन्हें सही करने के लिए सभी को धन्यवाद भी दिया।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही AMMA के महासचिव और वेटरन मलयालम एक्टर सिद्दीकी पर एक मलयाली एक्ट्रेस ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके बाद सिद्दीकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

मोहनलाल ने साधी थी चुप्पी

एक्ट्रेसेस आए दिन डायरेक्टर्स और मेकर्स पर यौन शोषण के साथ-साथ फीस को लेकर तमाम आरोप लगा रही हैं। मोहनलाल अभी तक  इस मामले पर चुप थे। जिसके बाद एक्टर पृथ्वीराज सुकुमारन और नानी ने रिएक्ट किया था और AMMA की आलोचना भी की।

यह भी पढ़ें: मलयालम स्टार Mohanlal की हालत में सुधार, रेस्पिरेट्री इनफेक्शन की वजह से हुए थे भर्ती

यह भी पढ़ें: सांस लेने में दिक्कत होने पर Mohanlal अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने दी भीड़ से बचने की सलाह