Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency: 'भारी मन से मैं यह घोषणा करती हूं', फिल्म इमरजेंसी रिलीज नहीं होने पर कंगना रनौत ने लिखा भावुक संदेश

Film Emergency देश में लगे आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म इमरजेंसी की रिलीज का रास्ता अभी साफ नहीं दिख रहा है। सेंसर प्रमाण पत्र की वजह से फिल्म लटकी है। इस फिल्म में अभिनेत्री कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। सिख संगठनों का आरोप है कि फिल्म में सिखों की गलत छवि दिखाई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छह सितंबर को रिलीज होने वाली कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' सेंसर प्रमाण पत्र की वजह से अटकी। फिल्म निर्माता कंपनी ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया मगर वहां भी मायूसी हाथ लगी। देश के कई हिस्सों में सिख संगठन कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 20 साल से लापता एक्टर Raj Kiran की तलाश कर रहीं Salman Khan की एक्स गर्लफ्रेंड, ढूंढने वालों को देंगी इनाम

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में भी फिल्म के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है। अब फिल्म की रिलीज को स्थगित कर दिया गया है। भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने आज यानी शुक्रवार को यह घोषणा की। बकौल कंगना फिल्म की रिलीज में देरी केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के लंबित प्रमाणन की वजह से हो रही है।

कंगना ने कहा- जल्द घोषित की जाएगी नई तारीख

कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा कि भारी मन से मैं यह घोषणा करता हूं कि मेरी निर्देशित फिल्म 'इमरजेंसी' स्थगित कर दी गई है। हम अब भी सेंसर बोर्ड से प्रमाणन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नई रिलीज की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आपकी समझ और धैर्य के लिए धन्यवाद।

फिल्म के खिलाफ सिख संगत की याचिका

कंगना रनौत की फिल्म को अभी तक सेंसर प्रमाणपत्र नहीं मिला है। फिल्म की निर्माता जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इसमें सेंसर बोर्ड को तुरंत प्रमाण पत्र जारी करने की अपील की गई थी। मगर हाईकोर्ट ने तुरंत प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश देने से मना कर दिया, क्योंकि यह मामला मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में भी लंबित है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को सभी आपत्तियों पर 18 अगस्त तक निर्णय लेने को कहा है। सिख संगत ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में फिल्म को चुनौती दी है। सिख संगत ने फिल्म और इसके ट्रेलर पर आपत्ति दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें: Salman Khan से ब्रेकअप के बाद बिल्कुल टूट गई थीं ये दो अभिनेत्रियां, इस एक्टर ने बताया- क्या हुई थी हालत?