Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: ठेलों, खोमचों-दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के आदेश को लेकर घिरी योगी सरकार, प्रियंका गांधी ने कही ये बात

कांवड़ यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कहा है कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों के संचालक या मालिक को अपनी पहचान जाहिर करने के लिए नेम प्लेट लगानी होगी। इस आदेश पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने तुरंत इस आदेश को वापस लेने को कहा है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 19 Jul 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के आदेश को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांवड़ यात्रा से पहले धार्मिक आधार पर खान-पान की दुकानों की पहचान जाहिर करने के लिए बोर्ड लगाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले को संविधान के खिलाफ बताते हुए इस आदेश को तुरंत वापस लेने के साथ ही इसे जारी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर और मेरठ जैसे शहरों के कांवड़ मार्ग पर इस तरह का बोर्ड लगाए जाने की अप्रत्याशित घटनाओं पर आक्रोश जताते हुए प्रियंका ने 'एक्स' पर पोस्ट में कहा कि यूपी में ठेलों, खोमचों और दुकानों पर उनके मालिकों के नाम का बोर्ड लगाने का विभाजनकारी आदेश हमारे संविधान, हमारे लोकतंत्र और हमारी साझी विरासत पर हमला है।

कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार के आदेश पर विवाद

'विभाजन पैदा करना संविधान के खिलाफ अपराध'

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हमारा संविधान हर नागरिक को गारंटी देता है कि उसके साथ जाति, धर्म, भाषा या किसी अन्य आधार पर भेदभाव नहीं होगा। समाज में जाति और धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना संविधान के खिलाफ अपराध है। यह आदेश तुरंत वापस लिया जाना चाहिए और जिन अधिकारियों ने इसे जारी किया है, उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस ने पहले ही आधिकारिक रूप से प्रदेश सरकार के इस आदेश को असंवैधानिक करार देते हुए इसे वापस लेने की मांग कर दी है।