Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnatka News: कर्नाटक के मांड्या में बैलगाड़ी प्रतियोगिता के दौरान हुआ हादसा, एक व्यक्ति की मौत

प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि प्रतियोगिता देख रहे दर्शकों के बीच एक बैलगाड़ी का टायर आदमी के ऊपर चढ़ गया। घातक दुर्घटना मांड्या के पास चिक्कमांड्या में हुई है। जहां दो दिनों से अंतरराज्यीय जोड़ी वाली बैलगाड़ी की दौड़ चल रही थी।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 09 Jan 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के मांड्या में बैलगाड़ी प्रतियोगिता के दौरान हुआ हादसा

कर्नाटक, एजेंसी। कर्नाटक के मांड्या इलाके में एक बैलगाड़ी के दर्शकों पर कथित रूप से चढ़ जाने से 42 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक लड़के की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने कहा, 'बैलगाड़ी दौड़ के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायल लड़के का इलाज मांड्या आयुर्विज्ञान संस्थान (एमआईएमएस) में चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।'

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान कीलारा गांव निवासी नागराजू के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि प्रतियोगिता देख रहे दर्शकों के बीच एक बैलगाड़ी का टायर आदमी के ऊपर चढ़ गया।

दुर्घटना मांड्या के पास चिक्कमांड्या में हुई

यह दुर्घटना मांड्या के पास चिक्कमांड्या में हुई, जहां दो दिनों से अंतरराज्यीय जोड़ी बैलगाड़ी दौड़ चल रही थी।यह क्षेत्र मांड्या केंद्रीय पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

पिछले साल दिसंबर में, सुप्रीम कोर्ट ने सांडों को वश में करने वाले खेल 'जल्लीकट्टू' और बैलगाड़ी दौड़ की अनुमति देने वाले तमिलनाडु और महाराष्ट्र सरकार के कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जस्टिस केएम जोसेफ, अजय रस्तोगी, अनिरुद्ध बोस, हृषिकेश रॉय और सीटी रविकुमार की पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने सभी संबंधित पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था।

यह भी पढ़ें- Weather Fog Update: घने कोहरे के चलते Delhi-UP समेत कई राज्यों में दृश्यता जीरो, हाइवे पर लाइट जलाकर चले वाहन

यह भी पढ़ें- Supreme Court: देशद्रोह कानून और पूजा स्थल अधिनियम 1991 के खिलाफ याचिकाओं पर SC में आज होगी सुनवाई