Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: 'येदियुरप्पा ने माना नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति में हो रही देरी', कांग्रेस के तानों से दुखी होकर दी ये सफाई

वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता और नए राज्य पार्टी अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि वह इन नियुक्तियों के लिए पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए सभी प्रयास करेंगे। कर्नाटक में भाजपा प्रमुख विपक्षी दल है। हालांकि भाजपा ने अभी तक अपने विधायक दल के नेता की नियुक्ति नहीं की है।

By Siddharth ChaurasiyaEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 05:57 AM (IST)
Hero Image
येदियुरप्पा ने कहा कि वह नियुक्तियों के लिए पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए सभी प्रयास करेंगे।

पीटीआई, बेंगलुरु। वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता और नए राज्य पार्टी अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि वह इन नियुक्तियों के लिए पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए सभी प्रयास करेंगे।

कर्नाटक में भाजपा प्रमुख विपक्षी दल है। हालांकि, भाजपा ने अभी तक अपने विधायक दल के नेता की नियुक्ति नहीं की है, जो विधानसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका भी निभाएंगे। जुलाई में पिछला विधानसभा सत्र विपक्ष के नेता की उपस्थिति के बिना आयोजित किया गया था।

बीएस येदियुरप्पा ने कहा, "विपक्षी नेता की नियुक्ति में देरी हुई है। मैंने जल्द से जल्द नियुक्ति करने का अनुरोध किया है। मैं विधानसभा सत्र (संभवतः दिसंबर में) से पहले जल्द से जल्द नियुक्ति करने के लिए दबाव बनाने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा।" उन्होंने कहा, "प्रदेश अध्यक्ष पर भी हमारी मांग है कि नियुक्ति जल्द से जल्द होनी चाहिए, चाहे वह कोई भी हो। हम इसे जल्द से जल्द करने की कोशिश करेंगे।"

बता दें कि इस पद पर नियुक्ति करने में असमर्थता के लिए भाजपा को सत्तारूढ़ कांग्रेस की तीव्र आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, भाजपा ने अभी तक इस पर भी फैसला नहीं किया है कि नलिन कुमार कतील की जगह किसे लिया जाए? जिन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चार साल पूरे कर लिए हैं।

दक्षिण कन्नड़ से तीन बार लोकसभा सदस्य रहे कतील को अगस्त 2019 में तीन साल के कार्यकाल के लिए राज्य इकाई प्रमुख नियुक्त किया गया था। आसन्न चुनावों को देखते हुए पिछले साल उन्हें सेवा विस्तार दिया गया था।मीडिया से बात करते हुए येदियुरप्पा ने सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने सिद्धारमैया सरकार पर सभी मोर्चों पर विफलता का आरोप लगाया।