Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'केंद्र के खिलाफ करना चाहिए विरोध', कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने पर CM सिद्धारमैया ने पीएम पर लगाया आरोप

Karnataka Petrol- Diesel Price कर्नाटक में 16 जून को पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों की घोषणा की गई। इस घोषणा के साथ ही लोगों के बीच कीमतों को लेकर बवाल मैच गया। मचे बवाल को देखते हुए सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। साथ ही बढ़ी कीमतों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 17 Jun 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ( फाइल फोटो )

एएनआई, बेंगलुरू। कर्नाटक में ईंधन की कीमतों को लेकर मचे बवाल के बीच मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि आज बीजेपी और जेडीएस पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने पर विरोध कर रहे हैं। लेकिन, उन्हें राज्य सरकार के खिलाफ विरोध करने की जरूरत नहीं है। उन्हें केंद्र के खिलाफ विरोध करना चाहिए।

सीएम ने आगे कहा, "नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद, पेट्रोल की कीमत 72.26 रुपये से बढ़कर 104 रुपये हो गई और डीजल की कीमत 57.72 रुपये से बढ़कर 92 रुपये हो गई। जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हुईं, तो पीएम मोदी की सरकार ने कीमतें बढ़ा दीं।"

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नागरिकों को दिलाया भरोसा 

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नागरिकों को भरोसा दिलाया कि सरकार ईंधन की कीमतों को उचित बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कर्नाटक की संशोधित दरें अभी भी आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे पड़ोसी राज्यों की तुलना में अधिक किफायती हैं।

यह भी पढ़ें- मणिपुर को लेकर एक्शन में अमिश शाह, स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई हाई लेवल बैठक; सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ करेंगे बातचीत