Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, इस्तीफे की मांग के बीच करोड़ों की धोखाधड़ी करने का लगा आरोप

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के विरुद्ध एमपी-एमएलए विशेष अदालत में शिकायत दर्ज कराई गई है। मुख्यमंत्री पर बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) से 68 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) मामले में आरोपों का सामना कर रहे सिद्दरमैया के लिए यह एक नया संकट है। मुडा मामले में अभियोजन चलाने के आदेश के विरुद्ध मुख्यमंत्री हाई कोर्ट पहुंचे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 13 Sep 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री सिद्दारमैया पर करोड़ों की धोखाधड़ी करने का लगा आरोप

बेंगलुरु, आइएएनएस: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के विरुद्ध एमपी-एमएलए विशेष अदालत में शिकायत दर्ज कराई गई है। मुख्यमंत्री पर बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) से 68 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) मामले में आरोपों का सामना कर रहे सिद्दरमैया के लिए यह एक नया संकट है। राज्यपाल थावरचंद गहलोत के मुडा मामले में अभियोजन चलाने के आदेश के विरुद्ध मुख्यमंत्री हाई कोर्ट पहुंचे।

 कोर्ट ने मामले को रखा सुरक्षित

कोर्ट ने इस मामले में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता व आरटीआई कार्यकर्ता एनआर रमेश ने शुक्रवार को शिकायत सौंप कर विशेष अदालत से मुख्यमंत्री सिद्दरमैया एवं अन्य के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा, सिद्दरमैया के पिछले कार्यकाल 2013 से 2018 के दौरान सरकार के विरुद्ध भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और लोकायुक्त एजेंसियों के पास शिकायत पंजीकृत कराई गई थी।

राज्य सरकार की उपलब्धियों के विज्ञापन लगाने का आरोप

इसमें बीबीएमपी को 68.14 करोड़ रुपये का शुल्क चुकाए बिना उसके स्वामित्व वाले 493 बस स्टॉप पर राज्य सरकार की उपलब्धियों के विज्ञापन लगाने का आरोप था। रमेश ने कहा है कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद सिद्दरमैया ने अपने प्रभाव का प्रयोग कर बिना अधिसूचना मामला बंद करा दिया।

यह भी पढ़ें: Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री का PM Modi को पत्र, कर दी ये मांग