Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: दस्तावेज दिखाते हुए सीएम सिद्धारमैया बोले- MUDA के तहत कोई घोटाला नहीं हुआ, भाजपा-जेडीएस कर रहे गुमराह

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को यह साबित करने के लिए दस्तावेजी सबूत पेश किए कि मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) द्वारा साइटों का आवंटन अवैध नहीं है। सीएम सिद्धारमैया ने यह भी कहा कि उनका राजनीतिक करियर एक खुली किताब की तरह है। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी भाजपा और जेडीएस उनके खिलाफ झूठा प्रचार कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 07:15 AM (IST)
Hero Image
दस्तावेज दिखाते हुए सीएम सिद्धारमैया बोले- MUDA के तहत कोई घोटाला नहीं हुआ

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को यह साबित करने के लिए दस्तावेजी सबूत पेश किए कि मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) द्वारा साइटों का आवंटन अवैध नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका राजनीतिक करियर एक खुली किताब है। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी भाजपा और जेडीएस उनके खिलाफ झूठा प्रचार कर रहे हैं।

विधानसभा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि प्रश्न में मौजूद संपत्ति सरकार द्वारा दलित परिवार को आवंटित नहीं की गई थी। परिवार ने सरकार द्वारा नीलामी में जमीन खरीदी थी और इसलिए कर्नाटक अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम के प्रावधान इस मामले में लागू नहीं होंगे।

मेरा राजनीतिक जीवन एक खुली किताब

आगे बोले कि विपक्ष इस मामले में बेवजह आरोप लगाने की कोशिश कर रहा है, मुझे मंत्री बने 40 साल हो गए हैं। आज तक मुझ पर एक छोटा सा कलंक भी नहीं लगा। मेरा राजनीतिक जीवन एक खुली किताब है। भाजपा और जद(एस) हताश हैं। विधानसभा चुनाव में 135 सीटें जीतने के बाद वे राजनीति से प्रेरित बयान दे रहे हैं। वे मुख्यमंत्री के चरित्र को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

विपक्ष पर साधा निशाना

उनके लिए मुझे दूसरी बार मुख्यमंत्री बनना बर्दाश्त करना मुश्किल है। सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि विपक्ष ने सदन में राज्य के लोगों की समस्याओं के बारे में शोर नहीं मचाया और सत्ता पक्ष के विधायकों ने जनता की समस्याओं को उठाया और उन पर चर्चा की। इस सब से, यह स्पष्ट है कि विपक्षी दलों के पास मुख्यमंत्री के चरित्र को धूमिल करने के लिए सत्र का दुरुपयोग करने के अलावा कोई मुद्दा नहीं था।

उन्होंने कहा कि भाजपा और जद(एस) ने जनता का विश्वास खो दिया है। ये लोग लोकसभा चुनाव में पिछली बार से ज्यादा सीटें नहीं जीत सके। पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस चुनाव में हमें 13 प्रतिशत अधिक वोट मिले हैं। इससे निराश होकर, उन्होंने लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए फिर से गलत रास्ता अपना लिया है।

कुमारस्वामी ने किया पलटवार

भूमि आवंटन से जुड़े कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ जद (एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री के लिए खेल खत्म हो गया है। कुमारस्वामी ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आप कब तक ईमानदार होने का दावा करते रहेंगे? खेल खत्म हो गया है, सिद्धारमैया जी। उन्होंने कहा कि मैंने कभी कर्नाटक के मुख्यमंत्री की तरह अपनी शक्ति का दुरुपयोग नहीं किया है।